Monday, May 06, 2024
Advertisement

आज बंद हो रहे एसबीआई पीओ 2023 भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो, 2 हजार होनी हैं भर्तियां

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। एसबीआई ने पीओ पद पर भर्ती निकाली है, जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 03, 2023 8:19 IST
SBI PO Recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY SBI PO Recruitment 2023

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये मौका हाथ छूटने न पाए। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) रिक्तियों के लिए आवेदन करने की विस्तारित विंडो आज, 3 अक्टूबर को बंद हो जाएगी। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे बैंक की वेबसाइट sbi.co.in के करियर पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि, आवेदन की अंतिम तारीख 27 सितंबर थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 3 अक्टूबर कर दिया गया था। ध्यान दें कि इस एसबीआई पीओ 2023 भर्ती अभियान के जरिए बैंक में कुल 2,000 रिक्तियों भरी जाएंगी। वहीं, एसबीआई पीओ प्रारंभिक परीक्षा नवंबर में आयोजित की जाएगी।

योग्यता

पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री या उसके समकक्ष योग्यता होनी चाहिए।

जो उम्मीदवार अपने स्नातक के अंतिम वर्ष/सेमेस्टर में हैं, वे भी आवेदन करने के पात्र हैं, बशर्ते कि वे साक्षात्कार के लिए चुने जाने पर 31 दिसंबर या उससे पहले यह सबूत पेश कर सकें कि उन्होंने परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है।

आयु सीमा

एसबीआई पीओ 2023 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष हो सकती है और 1 अप्रैल 2023 को उनकी आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

एप्लीकेशन फीस

सामान्य/ईडब्ल्यूएस/बीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹750 है और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है।

Direct link to apply for SBI PO 2023

ये भी पढ़ें:

जल्दी करें! आज खत्म हो रही UPSSSC जूनियर असिस्टेंट के लिए रजिस्ट्रेशन तारीख, जानें कैसे करना है आवेदन

ESIC ने कई राज्यों में निकाली नौकरियों की भरमार, यहां देखें डिटेल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement