Monday, May 06, 2024
Advertisement

एसबीआई में निकली कई पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

सरकारी नौकरी का कर रहे हैं इंतजार तो ये खबर आपके काम की है। एसबीआई में कई पदों पर भर्ती निकली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 16, 2023 12:42 IST
SBI- India TV Hindi
Image Source : FILE एसबीआई में निकली कई पदों पर भर्ती

बैंक में नौकरी करना चाहते हैं तो ये मौका हाथ से जाने न दें। भारतीय स्टेट बैंक ने सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि यह भर्ती अभियान संगठन में 194 पदों को भरेगा। वहीं, इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 15 जून से शुरू होगी और 6 जुलाई, 2023 को समाप्त होगी। इन पदों के लिए योग्यता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन की शुरू होने की तारीख: 15 जून, 2023

आवेदन की अंतिम तारीख: 6 जुलाई, 2023

वैकेंसी डिटेल

एफएलसी काउंसलर: 182 पद
एफएलसी निदेशक: 12 पद

योग्यता

उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां उपलब्ध डिटेल्ड नोटिफिकेशन के माध्यम से एजुकेशन क्वालिफिकेशन और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

Click here for the notification

सेलेक्शन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू राउंड शामिल है। इंटरव्यू 100 नंबरों का होगा। इंटरव्यू में नंबर बैंक द्वारा तय किए जाएंगे। अंतिम चयन के लिए योग्यता सूची केवल इंटरव्यू में मिले अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी। इंटरव्यू के लिए सूचना/बुलावा पत्र ईमेल द्वारा भेजा जाएगा या बैंक की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-

जल्दी करें! CSIR UGC NET 2022 के Answer Key पर आपत्ति उठाने के लिए अंतिम दिन आज
इस दिन जारी होंगे JEE Advanced के रिजल्ट, IIT ने बताई तारीख

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement