Saturday, April 27, 2024
Advertisement

SBI Recruitment 2022: सरकारी बैंक में नौकरी चाहने वालों के लिए खुशखबरी, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में निकली बम्पर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

SBI Recruitment 2022: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया(SBI) ने असिस्टेंट मैनेजर(Assistant manager) और सीनियर स्पेशल कार्यकारी सहित कई पद पर भर्ती निकाली है। एसबीआई द्वारा निकाले गए पदों पर उम्मीदवार यहां बताए गए स्टेप्स के द्वारा अप्लाई कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 12, 2022 22:06 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Representational Image

SBI Recruitment 2022: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने एक रिक्रूटमेंट नोटिफिकेशन जारी की है। इस नोटिफिकेशन के मुताबिक एसबीआई में सहायक प्रबंधक(Assistant manager) और वरिष्ठ विशेष कार्यकारी सहित कई पद पर भर्ती की जाएगी। बता दें कि इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसमें अप्लाई करने की लास्ट डेट 20 सितंबर 2022 तय की गई है। इसमें अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 714 पद पर भर्ती की जाएगी।

अप्लाई करने की शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा

इस भर्ती अभियान के द्वारा कई पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसके लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गई है। उम्मीदवार इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की जांच ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा अगर बात उम्र सीमा की करें तो इस भर्ती के आवेदन के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 35 वर्ष, 38 वर्ष और 40 वर्ष तय की गई है।

अप्लाई शुल्क

इस भर्ती में अप्लाई करने के लिए सामान्य(General) और ओबीसी(OBC) वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 750 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि एससी(SC) व एसटी(ST) वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

कैसे होगा चयन?

उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। मेरिट इंटरव्यू के आधार पर तैयार होगी।

ऐसे करें अप्लाई

  • इस भर्ती के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in/careers पर जाएं
  • इसके बाद उम्मीदवार मेल आईडी आदि दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करें
  • फिर उम्मीदवार संबंधित पद के लिए आवेदन की प्रक्रिया को शुरू करें
  • अब उम्मीदवार आवश्यक विवरण और दस्तावेज को अपलोड करें
  • इसके बाद उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें
  • आखिरी में उम्मीदवार फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल लें

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement