Thursday, May 16, 2024
Advertisement

SSC CPO Recruitment: आवेदन करने की आज लास्ट डेट, जल्द करें अप्लाई

कर्मचारी चयन आयोग यानी SSC की तरफ से दिल्ली पुलिस, केंद्रीय पुलिस संगठनों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया को आज बंद कर दिया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 15, 2023 11:23 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

SSC CPO Recruitment: फोर्स में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक जरूरी खबर है। कर्मचारी चयन आयोग यानी SSC की तरफ से दिल्ली पुलिस, केंद्रीय पुलिस संगठनों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में सब इंस्पेक्टर (कार्यकारी और जीडी) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया को आज, 15 अगस्त को बंद कर दिया जाएगा। जिन इच्छुक उम्मीदवार ने अभी तक इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं किया है वे सभी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदक 16 अगस्त से 17 अगस्त 2023 के बीच एसएससी सीपीओ 2023 आवेदन पत्र को संपादित कर सकेंगे। 

वैकेंसी डिटेल 

  • एसआई दिल्ली पुलिस-पुरुष: 109 रिक्तियां
  • एसआई दिल्ली पुलिस-महिला: 53
  • सीएपीएफ में एसआई (जीडी): 1714

कौन कर सकता है अप्लाई 

इन पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक या इसके समकक्ष डिग्री वाला उम्मीदवार आवेदन कर सकता है। इसके अलावा, जो उम्मीदवार इस वर्ष स्नातक डिग्री या समकक्ष परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे भी आवेदन कर सकते हैं, बशर्ते उनके पास कट ऑफ तिथि (15 अगस्त) को या उससे पहले डिग्री हो।

आवदेन शुल्क 
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले एससी, एसटी, पूर्वसैनिक, महिला उम्मीदवारों को छोड़कर बाकी सभी के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। जबकि महिलाओं और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और पूर्व सैनिक (ईएसएम) से संबंधित उम्मीदवारों को इसका भुगतान नहीं करना होगा।

ऐसे करें आवेदन 

  • एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
  • 'पंजीकरण' लिंक पर क्लिक करें और निर्देशानुसार आवेदन पत्र भरें। 
  • पंजीकरण पूरा करें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  • आवेदन पत्र की समीक्षा करें और परीक्षा शुल्क का भुगतान करें। 
  • अंत में, एसएससी सीपीओ आवेदन पत्र जमा करें और पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करें। 
  • अंतिम उपयोग के लिए एसएससी सीपीओ एप्लीकेशन फॉर्म 2023 की एक प्रति सहेजें और प्रिंट करें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement