Thursday, February 22, 2024
Advertisement

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के कब जारी होंगे एडमिट कार्ड, 17 फरवरी से है एग्जाम

UP पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में आवेदन कर चुके हैं और एडमिट कार्ड का इंतजार है तो ये खबर आपके काम की है। जानकारी के लिए बता दें कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी हो जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 11, 2024 16:29 IST
Up police constable admit card- India TV Hindi
Image Source : FILE Up police constable admit card

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करने वाली है। जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में आवेदन कर चुके हैं वे एडमिट कार्ड जारी होने पर इसे आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

कब जारी होंगे एडमिट कार्ड?

जानकारी दे दें कि बोर्ड ने पहले ही सिटी इंटीमेशन स्लिप 10 फरवरी को जारी कर दिया है। ये स्लिप उम्मीदवारों को यह बताती है कि उनका परीक्षा केंद्र कहां स्थित होगा। अब इसके बाद, बोर्ड भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 13 फरवरी को जारी करेगा। इस एडमिट कार्ड पर उम्मीदवारों को उनके रोल नंबर, परीक्षा की तारीख और समय, रिपोर्टिंग समय समेत अन्य जानकारी मिल जाएगी।

कब होगी परीक्षा?

जानकारी दे दें कि यूपी पुलिस में 60244 कांस्टेबल रिक्तियों की भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को निर्धारित है। दोनों दिन दो पालियों में होगी: पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक।

UPPRPB UP Police admit card 2024: ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं।

फिर इसके बाद होमपेज पर नोटिस टैब पर क्लिक करें

इसके बाद, "written examination under Direct Recruitment-2023 for the posts of Reserve Civil Police in Uttar Pradesh Police” के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।

अब अपने लॉगिन क्रेडेंशियल डालें।

फिर इसे सबमिट करें और एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

अंत में भविष्य की जरूरत के लिए एक प्रिंटआउट निकाल लें।

ये भी पढ़ें:

ध्यान दें! इस दिन खत्म हो रहे ISRO में निकली साइंटिस्ट व इंजीनियर्स के पदों पर निकली भर्ती, यहां देखें डिटेल

DSSSB भर्ती के लिए कल शुरू हो रहे हैं एग्जाम, यहां पढ़ें डिटेल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement