Sunday, April 28, 2024
Advertisement

UPPCL Technician 2022: UPPCL में टेक्नीशियन के पदों पर होनी हैं इतनी भर्ती, जल्दी करें आवेदन; आज है आखिरी तारीख

UPPCL Technician 2022: UPPCL ने टेक्नीशियन भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को 27 सितंबर 2022 से शुरू किया गया था। वहीं, आवेदन की आखिरी तारीख आज 19 अक्तूबर, 2022 को निर्धारित की गई है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: October 19, 2022 14:37 IST
UPPCL Recruitment for Technician Posts- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE (FILE) UPPCL Recruitment for Technician Posts

Highlights

  • टेक्नीशियन के बंपर पदों पर भर्ती
  • उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा
  • आवेदन की अंतिम तारीख है आज

UPPCL Technician 2022: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए यूपी में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका सामने आया है। उत्तर प्रदेश पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिडेट (UPPCL) ने टेक्नीशियन के बंपर पदों पर भर्ती जारी की है। इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड में हो रहे हैं, जो भी उम्मीदवार भर्ती में शामिल होने के इच्छुक हैं, वे अपना आवेदन उत्तर प्रदेश पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिडेट की ऑफिशियल वेबसाइट www.upenergy.in पर जाकर भर सकते हैं।

इतने पदों पर होनी है भर्ती

उत्तर प्रदेश पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिडेट द्वारा इस भर्ती के जरिए कुल 357 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। चुने गए उम्मीदवारों को टेक्नीशियन (Electrical) के पद पर नियुक्ति दी जाएगी। उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। बता दें कि परीक्षा में कुल 200 अंकों के 150 प्रश्न पूछे जाएंगे।

अंतिम तारीख आज

UPPCL की ओर से जारी की गई तकनीशियन भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को 27 सितंबर 2022 से शुरू किया गया था। वहीं, आवेदन की आखिरी तारीख आज 19 अक्तूबर, 2022 को निर्धारित की गई है।

योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, यूपी से कक्षा 10वीं पास, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रिकल (कौशल विकास के तहत विद्युत वितरण) का सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आयु-सीमा

उम्मीदवारों की आयु-सीमा 01 जनवरी 2022 तक न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। 

फीस

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 1180 रुपये और एससी व एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 826 रुपये आवेदन शुल्क के तौर पर जमा करने होंगे। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक करें।

ऐसे करें आवेदन

1- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट www.upenergy.in पर जाएं।

2- अब दिखाई दे रहे संबंधित भर्ती के लिंक पर क्लिक करें।
3- अब उम्मीदवार अपना पंजीयन करें और लॉगिन कर आवेदन पत्र को ठीक से भरें।
4- उम्मीदवार संबंधित सभी जरूरी डाक्यूमेंट अपलोड करें।
5- फिर आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
6- अब जमा किए गए एप्लीकेशन फॉर्म, भुगतान रसीद आदि को डाउनलोड करें और एक प्रिंट आउट ले लें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement