Saturday, April 20, 2024
Advertisement

UPPSC PCS 2023: अपर सबऑर्डिनेट सर्विस एग्जाम के लिए चल रहे आवेदन, जानें क्या है लास्ट डेट

UPPSC Bharti 2023: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से कंबाइंड स्टेट/अपर सबऑर्डिनेट सर्विस एग्जाम के लिए आवेदन चल रहे हैं। जो इच्छुक कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए इंटरेस्टेड हैं, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 24, 2023 14:00 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

UPPSC Bharti 2023: उत्तर प्रदेश में एक अच्छी सराकारी नौकरी करने की चाह रखने वालों के लिए बेहतरीन खबर है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से कंबाइंड स्टेट/अपर सबऑर्डिनेट सर्विस एग्जाम के लिए आवेदन चल रहे हैं। जो इच्छुक कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए इंटरेस्टेड हैं, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए 3 अप्रैल 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। 

आयु सीमा

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की मिनिमम उम्र 21 साल होनी चाहिए। वहीं, अधिकतम 40 साल होनी चाहिए। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। 

173 पदों पर होनी है भर्ती
उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन इस रिक्रूटमेंट के जरिए कुल 173 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स को भर्ती करेगा। इस भर्ती के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके अप्लाई कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन 

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट लपर जाएं। 
  • इसके बाद कैंडिडेट्स रजिस्ट्रेशन करें।
  • रजिस्ट्रेशन करने के बाद कैंडिडेट्स एप्लीकेशन फॉर्म भरें। 
  • फिर कैंडिडेट्स डॉकूमेंट्स अपलोड करें। 
  • इसके बाद कैंडिडेट्स आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फिर फॉर्म को सबमिट करें। 
  • आखिरी में कैंडिडट्स आवेदन फॉर्म की एक हार्ड कॉपी निकलवा लें।  

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले General / OBC कैंडिडट्स को 125 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, SC / ST को 65 रुपये का और PH कैंडिडेट्स को 25 रुपये का भुगतान करना होगा। इसका भुगतान कैंडिडेट्स डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिग के जरिए कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें- NEET PG 2023: कल जारी हो सकता है नीट पीजी 2023 का स्कोर कार्ड, जानें कैसे करेंगे डाउनलोड
Bihar Board class 10 result: कब आएगा कक्षा 10वीं का रिजल्ट, यहां जानें नया अपडेट

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement