Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Bihar Board class 10 result: कब आएगा कक्षा 10वीं का रिजल्ट, यहां जानें नया अपडेट

Bihar Board Matric Result: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड(bseb) की तरफ से जल्द ही कक्षा 10 वीं के नतीजों को घोषित किया जा सकता है। एक बार जारी होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: March 24, 2023 13:24 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

Bihar Board Matric Result: बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा में शामिल हुए छात्रों का इंतजार खत्म होने वाला है। बोर्ड ने अभी हालही में 12वीं के रिजल्ट को घोषित किया है। इसके बाद 10वीं के छात्र-छात्राएं बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड(bseb) की तरफ से जल्द ही कक्षा 10 वीं के नतीजों को घोषित किया जा  सकता है। हालांकि अभी इस बात की कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है कि रिजल्ट को किस दिन और किस टाइम घोषित किया जाएगा। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुकताबिक बिहार बोर्ड मार्च के आखिरी वीक तक रिजल्ट को जारी कर सकता है। एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट results.biharboardonline.com पर जाकर अपने परिणाम को चेक कर सकते हैं। एक बार जारी होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम  देख सकते हैं। 

जारी होने के बाद ऐसे करना होगा चेक 

  • सबसे पहले स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट results.biharboardonline.com पर जाना होगा। 
  • इसके बाद होम पेज पर रिजल्ट के लिंक पर क्लकि करना होगा। 
  • फिर स्टूडेंट्स रिजल्ट लिंक पर क्लिक करने के बाद जरूरी डिटेल को दर्ज कर सबमिट कर दें। 
  • इसके बाद रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा। 
  • अब आखिरी में इसे चेक करके इसकी हार्ड कॉपी जरूर निकलवा लें। 

आपको बता दें कि इस साल बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा 14 फरवरी 2023 से 22 फरवरी 2023 तक आयोजित की गई थी। फरवरी माह में आयोजित की गई मैट्रिक परीक्षा में 16 लाख से भी ज्यादा छात्र शामिल हुए थे। रिपोर्ट्स के मुतबिक 10वीं के सभी छात्रों के लिए सप्ताह के आखिरी तक परिणाम (BSEB Bihar Board 10th Result 2023) जारी कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- UGC NET December 2022: यूजीसी नेट दिसंबर 2022 की जारी हुई आंसर-की, जानें कैसे करें ऑब्जेक्शन

NEET PG 2023: कल जारी हो सकता है नीट पीजी 2023 का स्कोर कार्ड, जानें कैसे करेंगे डाउनलोड

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement