Monday, April 29, 2024
Advertisement

UPPSC Staff Nurse Recruitment: स्टाफ नर्स के पदों पर निकली भर्ती, यहां डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने स्टाफ नर्स आयुर्वेद (पुरुष/महिला) के पद पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती अभियान के जरिए 300 रिक्तियों को भरा जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 05, 2023 15:55 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

UPPSC Staff Nurse Recruitment: स्टाफ नर्स की नौकरी की खोज में बैठे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने स्टाफ नर्स आयुर्वेद (पुरुष/महिला) के पद पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 4 अक्टूबर है। 

वैकेंसी डिटेल 

इस भर्ती अभियान के जरिए उत्तर प्रदेश आयुष विभाग (आयुर्वेद) में स्टाफ नर्सों की 300 रिक्तियों को भरा जाएगा। इनमें से 48 रिक्तियां स्टाफ नर्स पुरुष के लिए और 252 रिक्तियां स्टाफ नर्स महिला के लिए हैं। 

आवेदन शुल्क 
यदि उम्मीदवार सामान्य/आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग या पिछड़े वर्ग की किसी अन्य श्रेणी में आते हैं तो उन्हें परीक्षा शुल्क के रूप में कुल 125 रुपये का भुगतान करना होगा। बेंचमार्क विकलांगता वाले लोगों (पीडब्ल्यूबीडी) श्रेणी के उम्मीदवारों को 25 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि अनुसूचित वर्ग/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों, पूर्व सैनिकों को 65 रुपये का परीक्षा शुल्क देना होगा।

आयु सीमा 
इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। 

डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन 

ऐसे करें आवेदन 

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं। 
  • इसके बाद होमपेज पर स्टाफ नर्स आयुर्वेद परीक्षा 2023 लिंक पर क्लिक करें। 
  • इसके बाद पंजीकरण करें, और आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं। 
  • फिर आवेदन भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान कर फॉर्म सबमिट करें। 
  • आखिरी में भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement