Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

UPSC Recruitment 2023: UPSC ने असिस्टेंट डायरेक्टर पद समेत अन्य कई पदों पर निकाली भर्ती, यहां देखें पूरी डिटेल

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। UPSC ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: October 31, 2023 19:13 IST
UPSC Recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO UPSC Recruitment 2023

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने असिस्टेंट डायरेक्टर और अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे कि आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 नवंबर, 2023 तक है। पूरी तरह से जमा किए गए ऑनलाइन आवेदन की छपाई की अंतिम तारीख 17 नवंबर, 2023 तक है। वहीं, इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में 46 पदों को भरा जाना है। इस भर्ती से जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

स्पेशलिस्ट ग्रेड III: 7 पद
असिस्टेंट डायरेक्टर: 39 पद
प्रोफेसर: 1 पद
सीनियर लेक्चरर: 3 पद

क्राइटेरिया
जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए नोटिफिकेशन के माध्यम से एजुकेशन क्वालिफिकेशन  और उम्र सीमा की जांच कर सकते हैं।

सेलेक्शन प्रोसेस
इस भर्ती में सेलेक्शन एग्जाम और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। ऐसे मामलों में जहां सेलेक्शन इंटरव्यू के बाद भर्ती परीक्षा (आरटी) द्वारा किया जाता है, उम्मीदवार को इंटरव्यू चरण में अपनी संबंधित कैटेगरी में उपयुक्तता का न्यूनतम स्तर हासिल करना होगा।

आवेदन शुल्क
सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों (महिला/एससी/एसटी/बेंचमार्क विकलांगता वाले उम्मीदवारों को इस शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है) को 25/- रुपये का शुल्क देना होगा।  ये फीस या तो एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर/रुपये/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई भुगतान का उपयोग करके किया जा सकता है। इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

आज खत्म हो रही UGC NET दिसंबर के रजिस्ट्रेशन तारीख, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement