Monday, April 29, 2024
Advertisement

यूपीएससी ने असिस्टेंट डायरेक्टर समेत अन्य कई पदों पर निकाली भर्ती, यहां देखें डिटेल

सरकारी नौकरी करनी है तो ये खबर आपके काम आ सकती है। UPSC ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पद पर आवेदन करना चाहते हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 10, 2024 15:43 IST
Sarkari Naukri- India TV Hindi
Image Source : FILE सरकारी नौकरी

सरकारी नौकरी करनी है और तैयारी में जुटे हुए हैं तो ये मौका आपके लिए ही है। यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने असिस्टेंट डाइरेक्टर और अन्य कई पदों पर भर्ती निकाली है। जो योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने की सोच रहे हैं वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे कि यह भर्ती अभियान संगठन में 120 पदों को भरेगा।

बता दें कि इन पद के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज, 10 फरवरी से शुरू हो रही है और 29 फरवरी, 2024 को समाप्त होगी। वहीं, पूरी तरह से जमा किए गए ऑनलाइन आवेदन की छपाई की अंतिम तारीख 1 मार्च, 2024 तक है। इससे जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

असिस्टेंट डाइरेक्टर: 51 पद

एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर: 2 पद
साइंटिस्ट - 'बी': 11 पद
स्पेशलिस्ट ग्रेड III: 54 पद
इंजीनियर एवं शिप सर्वेयर कम-डिप्टी डाइरेक्टर: 1 पद

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन के माध्यम से एकेडमिक क्वालिफिकेशन और आयु सीमा देख सकते हैं।

एप्लीकेशन फीस

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 25 रुपये का शुल्क देना होगा। इस शु्ल्क से महिला/एससी/एसटी/बेंचमार्क विकलांगता वाले उम्मीदवारों को छूट दी गई है। याद रहे कि ये भुगतान केवल या तो एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर/रुपये/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई भुगतान का उपयोग करके ही जमा किया जा सकता है। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

PSPCL JE Recruitment 2024: जेई के पदों पर निकली भर्ती, यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement