Thursday, May 09, 2024
Advertisement

UPSC ने इतने पदों पर निकाली भर्ती, यह है अप्लाई करने की आखिरी तारीख, जल्द करें आवेदन

संघ लोक सेवा आयोग ने कई पद पर भर्ती करने के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है। संघ लोक सेवा आयोग इस भर्ती अभियान के माध्यम से अलग-अलग पदों पर भर्तियां करेगा।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: December 24, 2022 22:00 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

UPSC Recruitment 2022: यूपीएससी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए संघ लोक सेवा आयोग(UPSC) की तरफ से एक अच्छी खबर आई है। संघ लोक सेवा आयोग ने कई पद पर भर्ती करने के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है। जारी की गई नोटिफिकेशन के मुताबिक संस्थान में सहायक श्रम आयुक्त सहित कई पद पर भर्ती की जाएगी। 

ये है आवेदन करने की अंतिम तारीख

अधिसूचना के मुताबिक अपलाई करने की अंतिम तारीख 12 जनवरी तय की गई है। जबकि आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 13 जनवरी तय की गई है। इसमें अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार को UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

क्या है एलिजिबिलिटी क्राईटेरिया

संघ लोक सेवा आयोग के इस भर्ती अभियान के माध्यम से अलग-अलग पदों पर भर्तियां होनी है। इसलिए भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए अलग-अलग एलिजिबिलिटी तय की गई है। अप्लाई करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर एलिजिबिलिटी देख सकते हैं।

कितनी होगी अप्लाई फीस?

भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 25 रुपये देने होंगे, जिसको वे SBI की नेट बैंकिंग या वीजा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करके कर सकते हैं। वहीं, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शून्य है। ज्यादा जानकरी के लिए उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल साइट पर जाकर देख सकते हैं। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement