Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सावधान! होने वाली है भारी बारिश, इस राज्य की राजधानी में बंद किए गए स्कूल व कॉलेज

देश के कुछ राज्यों को लेकर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसी के मद्देनजर हैदराबाद में सरकार ने स्कूल कॉलेज में छुट्टी घोषित कर दी है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 05, 2023 10:00 IST
Heavy rain, school closed- India TV Hindi
Image Source : PTI भारी बारिश के कारण हैदराबाद में बंद किए गए स्कूल व कॉलेज

देश के कुछ हिस्सों में इन दिनों भारी बारिश हो ने की आशंका है। इसे लेकर IMD ने अलर्ट भी जारी किया है। आईएमडी ने बताया कि हैदराबाद में भारी बारिश होने की आशंका है। इसी के कारण जिले के स्कूलों में  छुट्टी घोषित कर दी गई है। वहीं, आईएमडी ने मध्य प्रदेश के भी कुछ जिलों में भारी बारिश होने की आशंकी जताई है। राज्य सरकार ने भारी बारिश के कारण आज हैदराबाद के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है। ये घोषणा हैदराबाद के कलेक्टर ने की है। कलेक्टर ने कहा कि हैदराबाद में सभी स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान आज बंद रहेंगे।

हैदराबाद के कलेक्टर ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “महत्वपूर्ण घोषणा: हैदराबाद में भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर, सरकार ने आज हैदराबाद के सभी शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी की घोषणा की है। घर के अंदर रहें और सुरक्षित रहें।"

पिछले हफ्ते भी बंद थे स्कूल

बता दें कि हैदराबाद में स्कूल पिछले हफ्ते भी बंद थे। टीएसपीसी ग्रुप 2 सेवा भर्ती परीक्षा आयोजित करने के लिए सभी शैक्षणिक संस्थान 29 और 30 अगस्त को बंद थे। टीएसपीसी के सचिव द्वारा जिला शिक्षा अधिकारियों से छुट्टी घोषित करने का अनुरोध किया गया था क्योंकि उन्होंने परीक्षा आयोजित करने के लिए कई स्कूलों की पहचान की थी।

अगले 3 दिनों तक बारिश का अनुमान

वहीं, आईएमडी ने मध्य प्रदेश में अगले 3 दिनों तक बारिश का अनुमान जताया गया है। आईएमडी ने 6 जिलों- डिंडोरी, बालाघाट, नर्मदा पुरम, खरगोन, देवास, और बुरहानपुर को लेकर अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक, इन सभी जिलों में अगले 3 दिनों में ऑरेंज अलर्ट यानी भारी से अति भारी वर्षा हो सकती है। वहीं, अगले 3  दिनों में येलो अलर्ट की वजह से 29 से 38 जिलों में माध्यम से भारी बारिश हो सकती है। भारी बारिश के कारण स्कूल कॉलेज बंद किए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

कोटा: खुदकुशी रोकने के लिए एक और पहल, कमेटी ने मानसिक दबाव कम करने के लिए की ये बड़ी सिफारिश

MBBS वालों एनएमसी ने जारी किए नए निर्देश, अब बदल दी पासिंग क्राइटेरिया!

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement