Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Schools Winter Holiday 2023: ठिठुरती ठंड के बीच दिल्ली और यूपी के स्कूलों में बढ़ाई जा सकती हैं छुट्टियां, जानिए IMD के लेटेस्ट अपडेट

Schools Winter Holiday 2023: कड़कड़ाती ठंड एक बार फिर लौट सकती है। आईएमडी ने इसे लेकर आशंका जाहिर की है। ऐसे में स्कूलों की छुट्टियां फिर से बढ़ाई जा सकती हैं।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: January 16, 2023 7:08 IST
भीषण ठंड के बीच दिल्ली के स्कूल खुल सकते हैं।- India TV Hindi
Image Source : FILE भीषण ठंड के बीच दिल्ली के स्कूल खुल सकते हैं।

दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में इन दिनों मौसम में उतार-चढ़ाव दिख रहा है। सर्दी के सितम के बाद बीते दिन ठंड से कुछ राहत मिली। लेकिन अब ये ज्यादा दिन नहीं रहने वाली क्योंकि मौसम विभाग ने आज से शीतलहर बढ़ने की आशंका जताई है। इस बीच स्कूलों में चल रही शीतकालीन छुट्टियां खत्म हो गई हैं।

ऐसे में आशंका हैं कि दिल्ली सरकार फिर से शीतकालीन अवकाश पर विचार कर सकती है। बता दें कि अब तक इस पर कोई आदेश नहीं आया है। ऐसे में आज यानी 16 जनवरी से सभी स्कूल नियमित तौर पर खुल रहे हैं।

गोरखपुर में 17 जनवरी तक स्कूल बंद

इसी बीच यूपी से जानकारी मिली है कि गोरखपुर जिला प्रशासन ने 12वीं के स्कूलों की छुट्टियां 17 जनवरी तक बढ़ा दी हैं। आपको जानकारी दे दें कि दिल्ली में सरकार ने 15 जनवरी तक स्कूलों को बंद कर रखा था। इसी बीच ठंड को देखते हुए हरियाणा सरकार ने 21 जनवरी तक स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। इसके अलावा चंडीगढ़ में भी 21 जनवरी 2023 तक छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं।

राजस्थान में भी बढ़ाई जा सकती हैं छुट्टियां

भीषण शीतलहर को देखते हुए राजस्थान में भी स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाई जा सकती हैं। बता दें कि IMD ने 15 से 17 जनवरी के दौरान बीकानेर, जयपुर, अजमेर, जोधपुर और भरतपुर संभाग में भीषण शीतलहर होने की आंशका जताई है। बता दें कि राजस्थान के 16 शहरों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

 शीतलहर लौटने की आंशका

रिपोर्टस के मुताबिक, IMD ने उत्तर भारत में एक बार फिर शीतलहर लौटने की आंशका जताई है। हालांकि शीतलहर 16 जनवरी को कम रहेगा। इसके बाद आने वाले कुछ दिनों में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली में घना कोहरा देखने को मिल सकता है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement