Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

SSC JE भर्ती के लिए आज खत्म हो रहे आवेदन, 900 से ज्यादा पदों पर है वैकेंसी; जल्द करें अप्लाई

कर्मचारी चयन आयोग यानी एसएससी की तरफ से आज जूनियर इंजीनियर (जेई) पदों के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया को समाप्त कर दिया जाएगा। जो इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जल्द से जल्द आवेदन कर दें।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: April 18, 2024 0:15 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

SSC JE Registration: एसएससी जेई भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार इधर ध्यान दें। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की तरफ से आज यानी 18 अप्रैल को एसएससी जेई भर्ती के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया बंद कर दी जाएगी। आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट ऑन है। जो इच्छुक व योग्य उम्मीदवार एसएससी जेई भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे  ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर ऐसा कर सकते हैं। 

SSC JE Recruitment: कितनी पदों पर है वैकेंसी 

एसएससी के इस भर्ती अभियान के जरिए सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल क्षेत्रों में कुल 968 जूनियर इंजीनियर पदों को भरा जाएगा। 

SSC JE Recruitment: कब आयोजित होगी परीक्षा

शेड्यूल के मुताबिक, एसएससी जेई परीक्षा 4 से 6 जून तक आयोजित की जाएगी। 

SSC JE Recruitment: कब कर सकेंगे आवेदन में सुधार  

कार्यक्रम के मुताबिक एसएससी जेई भर्ती के आवेदन में सुधार के लिए करेक्शन विंडो को 22 से 23 अप्रैल 2024 तक दो दिनों के लिए खोली जाएगी। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार इस तिथि तक अपने आवेदन में सुधार कर दें। 

SSC JE Recruitment: क्या है आवेदन शुल्क 

SSC जेई पदों के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन  शुल्क देना होगा। सामान्य (यूआर) श्रेणी के उम्मीदवारों को एसएससी जेई 2024 परीक्षा के लिए पंजीकरण करने के लिए 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी) और पूर्व सैनिकों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। भुगतान करने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल, 2024 है।

आधिकारिक नोटिस 

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, "उम्मीदवारों को समापन दिनों के दौरान सर्वर पर भारी ट्रैफ़िक के कारण वेबसाइट में लॉग इन करने में असमर्थता या विफलता की संभावना से बचने के लिए अंतिम तिथि तक इंतजार नहीं करना चाहिए। उम्मीदवारों को आगे आगाह किया जाता है कि किसी भी परिस्थिति में आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि में कोई विस्तार नहीं किया जाएगा।"

ये भी पढ़ें- 

एक मजदूर के बेटे ने UPSC में गाड़ा झंडा, पैसे नहीं होने के कारण कोचिंग भी नहीं कर सका था

कब है NEET UG की परीक्षा? तेजी से फैल रही झूठी खबर, यहां जानें एग्जाम की सही तारीख
 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement