Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

डीयू यूजी में एडमिशन के लिए आज आखिरी मौका, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

डीयू यूजी में एडमिशन के लिए आज आखिरी मौका है। जो उम्मीदवार दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करना चाहते हैं और सीयूईटी यूजी में प्रेफेरेंस डीयू हो, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 24, 2023 6:55 IST
Delhi University- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi University

कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (सीएसएएस) 2023 के माध्यम से अब तक 2.95 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के यूजी कोर्स एडमिशन 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। ग्रेजुएट कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो आज, 24 जुलाई को बंद हो जाएगी। उम्मीदवार डीयू यूजी एडमिशन 2023 के लिए आधिकारिक वेबसाइट ugadmission.uod.ac.in पर आवेदन कर सकते हैं। अभी तक सीएसएएस पोर्टल पर कुल 2,95,343 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया। इनमें से 2,28,288 ने सीएसएएस डीयू आवेदन पत्र 2023 जमा किया जबकि 67,055 ने फॉर्म जमा नहीं किया है। जिन उम्मीदवारों ने डीयू यूजी के पहले चरण के रजिस्ट्रेशन पूरे कर लिए हैं, उन्हें आज डीयू यूजी आवेदन पत्र जमा करना होगा।

इस दिन तक कर सकते हैं सुधार

उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन सीयूईटी यूजी 2023 एप्लीकेशन नंबर के माध्यम से सीएसएएस आवेदन पोर्टल पर लॉग इन कर सकते हैं। सीएसएएस चेंज विंडो 29 जुलाई से 30 जुलाई तक खुली रहेगी और सीएसएएस के तहत कॉलेजों के अलॉटमेंट के लिए पहली लिस्ट 1 अगस्त को जारी की जाएगी। उम्मीदवारों के पास 1 से 4 अगस्त तक अलॉटेड सीटों को स्वीकार करने का विकल्प होगा और वे 6 अगस्त तक फीस का ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं।

DU CSAS UG 2023: ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

सबसे पहले DU CSAS पोर्टल, ugadmission.uod.ac.in पर जाएं।

फिर रजिस्ट्रेशन विंडो और पासवर्ड डालें।
अब, जरूरी डिटेल डालें।
फिर दिए गए प्रारूप में जरूरी डाक्यूमेंट अपलोड करें।
इसके बाद चुनी गई कैटेगरी के आधार पर आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
फिर डीयू रजिस्ट्रेशन फॉर्म को चेक करें और सबमिट कर दें।
अंत में इसे डाउनलोड करें और भविष्य की जरूरत के लिए एक प्रिंटआउट निकाल लें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement