Saturday, May 04, 2024
Advertisement

जल्द जारी होगी UGC NET दिसंबर 2022 की आंसर-की, जानें क्या है नया अपडेट

UGC NET 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से जल्द ही UGC NET 2023 की आंसर-की को जारी कर दिया जाएगा। हालांकि, अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है कि आंसर-की को कब जारी किया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2023 22:17 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

UGC NET 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से जल्द ही UGC NET 2023 की आंसर-की को जारी कर दिया जाएगा। आंसर-की को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। एक बार जारी होने के बाद उम्मीदवार UGC NET की उत्तर कुंजी को ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर देख सकते हैं। हालांकि, अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है कि आंसर-की को कब जारी किया जाएगा। 

आंसर-की जारी होने के बाद उम्मीदवारों को आपत्ति दर्ज कराने के लिए एक ऑब्जेक्शन विंडो दी जाएगी, जिससे वे प्रति प्रश्न शुल्क का भुगतान करके आपत्तियां दर्ज कर सकते हैं। अगर आपत्तियां सही पाई जाती हैं तो फाइनल आंसर की में जरूरी बदलाव किए जाएंगे। आंसर-की के जारी होने के बाद उम्मीदवार आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके यूजीसी नेट उत्तर कुंजी की जांच कर सकंगे। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

UGC NET दिसंबर 2022 का आयोजन पांच शिफ्टों में आयोजित किया गया था। आखिरी शिफ्ट 15 मार्च को खत्म हुई थी। UGC NET दिसंबर का आयोजन 21 फरवरी से शुरू हुआ था, जो 15 मार्च तक आयोजित की गई। इस परीक्षा को कुल 83 विषयों में आयोजित कराया गया। 

ये भी पढ़ें- क्या आप जानते हैं कि MBBS डॉक्टर की कितनी होती है सैलरी? यहां जानें पूरी डिटेल

इंस्टा या फेसबुक Reels से कैसे कमाएं पैसे?

 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement