Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

UP Board EXam: यूपी प्री बोर्ड का एग्जाम शेड्यूल जारी, 10वीं और 12वीं की इस तारीख से शुरू हो जाएगी परीक्षा

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, UPMSP की तरफ से कक्षा 10वीं और 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षा एवं इंटरमीडिएट के प्रैक्टिकल एग्जाम का टाइम टेबल रिलीज़ कर दिया गया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: January 06, 2023 21:38 IST
यूपी प्री बोर्ड का एग्जाम शेड्यूल जारी(सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : FILE यूपी प्री बोर्ड का एग्जाम शेड्यूल जारी(सांकेतिक फोटो)

उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं में बैठने वाले कक्षा दसवीं और 12वीं के छात्रों के लिए एक  बहुत जरूरी खबर है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, UPMSP की तरफ से  कक्षा 10वीं और 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षा एवं इंटरमीडिएट के प्रैक्टिकल एग्जाम का टाइम टेबल रिलीज़ कर दिया गया है। बोर्ड की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक यूपी प्री बोर्ड एग्जाम 16 जनवरी से शुरू जाएंगे,जो 20 जनवरी तक चलेंगे।

दो चरणों में होगी प्रेक्टिकल परीक्षा  

दूसरी तरफ, उत्तर प्रदेश बोर्ड इंटरमीडिएट की प्रेक्टिकल परीक्षाएं 2 चरणों में आयोजित कराई जाएंगी। इनमें पहले चरण में आगरा, सहारनपुर, बरेली, लखनऊ, झाँसी, चित्रकूट, फैज़ाबाद, आज़मगढ़, देवीपाटन और बस्ती डिवीज़न के लिए आयोजित होगी, जो 21 जनवरी से 28 जनवरी तक चलेगी।

वहीं, दूसरे चरण में अलीगढ़, मेरठ, मुरादाबाद, कानपुर, प्रयागराज, मिर्ज़ापुर, वाराणसी एवं गोरखपुर डिवीज़न के लिए प्रेक्टिकल परीक्षाएं आयोजित होंगी, जो 29 जनवरी से 5 फ़रवरी तक चलेंगी। बता दें कि प्रेक्टिकल परीक्षाओं में CCTV कैमरे का उपयोग किया जाएगा एवं रिकॉर्डिंग सुरक्षित रखनी होगी।

जल्द जारी होगी डेटशीट 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद कभी भी कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2023 की डेटशीट जारी कर सकता है। यूपी बोर्ड डेटशीट को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जारी करेगा। हालांकि अभीतक यूपी बोर्ड की तरफ से डेटशीट जारी करने की कोई घोषणा नहीं की गई है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement