1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. उत्तर प्रदेश सरकार का फैसला, 20 मई से प्राथमिक कक्षाओं को छोड़कर फिर से शुरू होंगी ऑनलाइन कक्षाएं

उत्तर प्रदेश सरकार का फैसला, 20 मई से प्राथमिक कक्षाओं को छोड़कर फिर से शुरू होंगी ऑनलाइन कक्षाएं

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों को 20 मई से छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने का आदेश दिया है ताकि राज्य भर में कोविड -19 लॉकडाउन के दौरान उनकी पढ़ाई छूट जाए। 2

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 17, 2021 13:01 IST
Uttar Pradesh government's decision, online classes will...- India TV Hindi
Image Source : FILE Uttar Pradesh government's decision, online classes will resume from May 20 except primary classes

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों को 20 मई से छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने का आदेश दिया है ताकि राज्य भर में कोविड -19 लॉकडाउन के दौरान उनकी पढ़ाई छूट जाए। 20 मई से प्राइमरी कक्षाओं के छात्रों को छोड़कर सभी कक्षाओं के छात्र ऑनलाइन कक्षाओं में शामिल हो सकेंगे। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अभी तक स्कूलों और कॉलेजों में शारीरिक कक्षाएं फिर से शुरू करने की कोई तारीख जारी नहीं की गई है।

यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि राज्य में आगामी बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन या रद्द करने के संबंध में निर्णय की घोषणा 20 मई के बाद उत्तर प्रदेश में कोविड -19 स्थिति की समीक्षा के बाद की जाएगी।उत्तर प्रदेश में कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षा पहले ही राज्य सरकार द्वारा स्थगित कर दी गई है। पिछले एक महीने में राज्य भर में कोविड -19 मामलों में वृद्धि को देखते हुए छात्र अब बोर्ड परीक्षा रद्द करने पर जोर दे रहे हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार वर्तमान कोविड -19 स्थिति और माता-पिता, छात्रों और शिक्षकों द्वारा उसी के संबंध में किए गए अनुरोधों को ध्यान में रखते हुए बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के संबंध में अंतिम निर्णय लेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। उत्तर प्रदेश सरकार का फैसला, 20 मई से प्राथमिक कक्षाओं को छोड़कर फिर से शुरू होंगी ऑनलाइन कक्षाएं News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X