Thursday, May 16, 2024
Advertisement

उत्तराखंड में 2 दिसंबर से शुरू होने वाली कक्षा 10, 12 के लिए वर्चुअल कक्षाएं

उत्तराखंड सरकार ने दो दिसंबर से कक्षा 12 और 12 के छात्रों के लिए वर्चुअल क्लासरूम शुरू करने की तैयारी की है। यह फैसला शुक्रवार को राज्य के शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक के बाद लिया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 28, 2020 14:08 IST
 Virtual Classes for Class 10, 12, starting December 2 in...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE  Virtual Classes for Class 10, 12, starting December 2 in Uttarakhand

नई दिल्ली। उत्तराखंड सरकार ने दो दिसंबर से कक्षा 12 और 12 के छात्रों के लिए वर्चुअल क्लासरूम शुरू करने की तैयारी की है। यह फैसला शुक्रवार को राज्य के शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक के बाद लिया गया।  जारी निर्देश के अनुसार प्रदेश के 500 राजकीय माध्यमिक स्कूलों को वर्चुअल क्लासरूम के माध्यम से जोड़ा गया है। इन्हें स्कूलों में दो दिसंबर से सुबह 10.00 बजे से दोपहर 12.00 बजे तक कक्षा चलेगी। इसमें भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, गणित, जीव विज्ञान, अंग्रेजी और वाणिज्य आदि विषयों की पढ़ाई शुरू की जाएगी। यह कक्षाएं हर सप्ताह सोमवार से शुक्रवार तक चलेंगी।

सप्ताहांत पर होने वाली जेईई और नीट के लिए आभासी कक्षाएं

राज्य के अधिकारियों के अनुसार, जेईई और नीट कोचिंग के लिए वर्चुअल क्लासरूम भी होंगे। जो उम्मीदवार इन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, वे हर शनिवार और रविवार को वर्चुअल कोचिंग ले सकेंगे।

राज्य सरकार ने ये फैसला कोरोना के मामलों में कमी होने के बाद उठाया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार को राज्य में 4,812 सक्रिय कोरोनावायरस मामले सामने आए हैं. इसके अलावा राज्य में रिकवरी रेट 90.93 फीसदी है. राज्य में अब कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 73527 हो गई है.

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement