Monday, April 29, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

इधर BJP-JDU के बीच सीट बंटवारा हुआ उधर चिराग पासवान ने किया ये ट्वीट

लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) नेता चिराग पासवान ने मंगलवार को कहा कि अगली सरकार बनते ही सात निश्चय योजना में हुए भ्रष्टाचार की जांच कर सभी दोषीयों को जेल भेजा जाएगा व लम्बित राशि का तुरंत भुगतान किया जाएगा ताकि अधूरे पड़े कार्य पुरे हों सके।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 06, 2020 17:54 IST
Ram Vilas Paswan and Chirag Paswan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Ram Vilas Paswan and Chirag Paswan (File Photo)

पटना: बिहार चुनाव नजदीक है ऐसे में बयानबाजी भी तेज हो गई है। लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) नेता चिराग पासवान ने मंगलवार को कहा कि अगली सरकार बनते ही सात निश्चय योजना में हुए भ्रष्टाचार की जांच कर सभी दोषीयों को जेल भेजा जाएगा व लम्बित राशि का तुरंत भुगतान किया जाएगा ताकि अधूरे पड़े कार्य पुरे हों सके। चिराग पासवान ने इससे पहले हाल ही में किए एक ट्वीट में कहा था कि बिहार राज्य के इतिहास का ये बड़ा निर्णायक क्षण है करोड़ों बिहारियों के जीवन मरण का प्रश्न है क्योंकि अब हमारे पास खोने के लिए और समय नहीं है। जेडीयू के प्रत्याशी को दिया गया एक भी वोट कल आपके बच्चे को पलायन करने पर मजबूर करेगा।

वहीं बिहार के लिए आज बड़ी खबर और आई कि बिहार में भाजपा-और जदयू के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी जदयू बिहार में 122 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकी भारतीय जनता पार्टी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जदयू अपनी सीटों में से 7 सीटें जीतन राम मांझी को देगी, जबकि भाजपा अपनी सीटों में से कुछ सीटें वीआईपी पार्टी को दे सकती है। नीतीश कुमार ने इस दौरान कहा कि भाजपा और जदयू मिलकर काम कर रहे हैं, आगे भी मिलकर काम करेंगे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए लोजपा, जदयू और कांग्रेस पार्टी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उनके 15 साल के शासन में बिहार का क्या हाल था और हमने क्या काम किया है ये लोगों को पता है। उन्होंने कहा कि बिहार के विकास को लेकर हम मिलकर काम करेंगे, इसको लेकर हमारा विजन स्पष्ट है। उन्होंने कहा कि सीटों और कैंडिडेट्स को लेकर निर्णय हो गया है।

नीतीश कुमार ने कहा कि समाज में प्रेम और भाईचारे का माहौल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि लाख काम करने के बावजूद कुछ फीसदी लोग आपकी कमियां निकालते ही रहेंगे। हम सबको बिहार को आगे बढ़ाना है। हम मिलकर सक्षम बिहार बना रहे है। बिहार का बजट हमने बहुत ज्यादा बढ़ाया है। हमने लोगों को नौकरियां दी हैं। हमने लोगों की सेवा की है, जो हम आगे भी करते रहेंगे।

मीडिया ने जब नीतीश कुमार से चिराग पासवान के बयानों को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि कौन क्या पूछ रहा है उसपर हमें कुछ नहीं कहना है, लेकिन इतना जरूर कहुंगा कि रामविलास पासवान राज्यसभा में हमारे सहयोग से पहुंचे। लोकसभा में हमने मिलकर प्रचार किया। डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में एनडीए का हिस्सा वही होगा जो नीतीश कुमार को नेता स्वीकार करेगा।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement