Friday, March 29, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

बिहार चुनाव: Axis इंडिया टुडे एग्जिट पोल में तेजस्वी सीएम पद के लिए लोगों की पहली पसंद

Axis इंडिया टुडे एग्जिट पोल में लालू यादव की पार्टी के सीएम पद उम्मीदवार तेजस्वी यादव को बिहार को सीएम पद की पहली पसंद बताया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 07, 2020 23:23 IST
Axis Exit Poll shows 44 percent like tejashwi yadav as cm । बिहार चुनाव: Axis एग्जिट पोल में तेजस्वी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बिहार चुनाव: Axis एग्जिट पोल में तेजस्वी सीएम पद के लिए लोगों की पहली पसंद

नई दिल्ली. बिहार चुनाव खत्म होते ही बिहार के मतदाताओं के मूड का अनुमान लगाते एग्जिट पोल जारी होने लगे हैं। Axis इंडिया टुडे एग्जिट पोल में लालू यादव की पार्टी के सीएम पद उम्मीदवार तेजस्वी यादव को बिहार को सीएम पद की पहली पसंद बताया गया है। इस एग्जिट पोल में कहा गया है तेजस्वी यादव को 44 फीसदी मतदाताओं ने सीएम पद के लिए अपनी पसंद बताया है जबकि नीतीश कुमार को 35 फीसदी लोगों ने अपनी पसंद बताया है। चिराग पासवान को 7 फीसदी लोगों ने अपनी पसंद बताया है।

सी वोटर एग्जिट पोल में RJD बनी सबसे बड़ी पार्टी

टाइम्स नाउ-सी वोटर ने अपना एग्जिट पोल जारी कर दिया है। इस एग्जिट पोल के अनुसार, लालू यादव की पार्टी राजद का सबसे बड़ी पार्टी बनने का अनुमान है। राजद को 85 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि महागठबंधन को 120 सीटें मिलने का अनुमान है।  इस एग्जिट पोल के अनुसार, बीजेपी को 70 सीटें मिल सकती है, जबकि नीतीश कुमार की पार्टी को भारी नुकसान हो सकता है। जदयू को 42 सीटें मिलने का अनुमान है। एनडीए को कुल 116 सीटें मिल सकती हैं। इस बार अकेले चुनाव लड़ने वाली चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी को 1 सीट मिल सकती है। महागठबंधन का हिस्सा कांग्रेस पार्टी को 25 सीटें मिलने का अनुमान है।

C Voter Exit Poll

Image Source : INDIA TV
C Voter Exit Poll

बिहार में शाम 5 बजे तक 54.06 प्रतिशत मतदान
बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण का मतदान शनिवार को संपन्न हो गया। इस चरण में 15 जिलों के 78 विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं ने अपने मतधिकार का प्रयेाग किए। इसके साथ ही राज्य के सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान संपन्न हो गया। राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक, शाम पांच बजे तक 54.06 प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके हैं। इस बीच कहीं से कोई बड़ी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

अंतिम चरण में 78 विधानसभा क्षेत्रों में वोट डाले गए। वोट करने के लिए लोगों में उत्साह देखा गया। कई मतदान केंद्रों में महिला मतदाताओं की अच्छी-खासी संख्या दिखी, जो मास्क लगाकर कतार में खड़ी अपनी पारी का इंतजार करती रहीं। मतदान अधिकारियों को कुछ मतदान केंद्रों पर शुरुआत में ईवीएम खराब होने की सूचना मिली थी, जिसे बाद में या तो बदल दिया गया या ठीक कर दिया गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement