Friday, April 26, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

बिहार चुनाव: पीएम मोदी की रैली में आएं कम लोग लेकिन ज्यादा से ज्यादा वोटर्स तक पहुंचे बात, ये है BJP का प्लान

कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए भाजपा नेतृत्व चाहता है कि पीएम मोदी की रैलियों में ज्यादा भीड़ ने आए लेकिन पीएम मोदी की बात को ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं तक पहुंचे। 

Devendra Parashar Written by: Devendra Parashar @DParashar17
Published on: October 13, 2020 18:13 IST
Bihar Election 2020 PM Narendra Modi rallies BJP Planning । बढ़ेगा बिहार का सियासी तापमान, पीएम नरें- India TV Hindi
Image Source : PTI Bihar Election 2020: बढ़ेगा बिहार का सियासी तापमान, पीएम नरेंद्र मोदी की रैली की योजना बना रही है भाजपा

नई दिल्ली. बिहार का चुनाव की वजह से सियासी तापमान बढ़ा हुआ है। मतदाताओं को रिझाने के लिए सभी राजनीतिक दल जमकर प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। बिहार के चुनावी रण में अब वोटर्स को पीएम नरेंद्र मोदी मतदाताओं के पक्ष में वोट मांगते नजर आने वाले हैं। दरअसल भारतीय जनता पार्टी बिहार चुनाव के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की लगभग 8 से 9 रैलियां कराने पर विचार कर रही है। भाजपा पीएम मोदी के रैलियों में आनेवाली भीड़ और स्वास्थ्य मंत्रालय के कोरोना बचाव प्रोटोकॉल के हिसाब से योजना बना रही है। 

पढ़ें- Bihar Election 2020: जदयू का बड़ा फैसला, 15 नेताओं को दिखाया गया पार्टी से बाहर का रास्ता

कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए भाजपा नेतृत्व चाहता है कि पीएम मोदी की रैलियों में ज्यादा भीड़ ने आए लेकिन पीएम मोदी की बात को ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं तक पहुंचे। इसके लिए भाजपा तकनीक की मदद लेगी। पीएम की रैलियों को सफल बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने लगभग चार लाख ऐसे कार्यकर्ता  चिन्हित किए हैं जिनके पास स्मार्ट फोन है। हर बूथ पर 5 ऐसे कार्यकर्ताओं को चिन्हित किया गया है, जिनके पास स्मार्टफोन हो। ये कार्यकर्ता मतदाताओं तक पीएम नरेंद्र मोदी की बात पहुंचाने का काम करेंगे।

पढ़ें- हेल्थ मिनिस्ट्री ने दीं कोरोना से जुड़ी दो अच्छी खबरें!

इतना ही नहीं, बिहार चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के दस हजार सोशल मीडिया कमांडो प्रचार अभियान को गति देंगे। इसके भाजपा बिहार के मतदाताओं को तुलनात्मक तौर पर ये बताएगी कि जब बिहार में एनडीए सरकार थी और केंद्र में यूपीए सरकार तो कैसे विकास कार्य बाधित था लेकिन बिहार में एनडीए और केंद्र में मोदी सरकार बनते हीं कैसे तीव्र गति से विकास कार्य हो रहा है।

पढ़ें- इस राज्य में कोरोना की स्थिति पर प्रधानमंत्री ने जताई चिंता

इन मुद्दों पर भी ध्यान देगी भाजपा - भाजपा ने बिहार की जनता के बीच से जो फीडबैक लिया है, उसके अनुसार जनता के बीच कई ऐसे विषय है जिन पर मोदी सरकार की तारीफ हो रही है।  

  1. केंद्र सरकार की निर्भिक छवि, खासतौर पर चीन के साथ केंद्र सरकार जिस तरह निबट रही
  2. राम मंदिर
  3. डॉयरेक्ट बेनीफिट ट्रांसफर के तहत आम लोगों को मिल रहा लाभ
  4. हाल के दिनों में पीएम द्वारा बिहार की जनता को समर्पित किए गए विकास कार्य

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement