Thursday, April 25, 2024
Advertisement

हेल्थ मिनिस्ट्री ने दीं कोरोना से जुड़ी दो अच्छी खबरें!

हेल्थ मिनिस्ट्री ने बताया कि भारत में अबतक दुनिया के सबसे ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण को मात देने में सफल रहे हैं। भारत में अबतक 62 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण को मात दे चुके हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 13, 2020 16:37 IST
good news more than 62 lakh corona patients cured । Coronavirus: देश में अबतक 62 लाख हुए ठीक, 5वें द- India TV Hindi
Image Source : PTI Good news more than 62 lakh corona patients cured । Coronavirus: देश में अबतक 62 लाख हुए ठीक, 5वें दिन 9 लाख से कम रहे एक्टिव केस

नई दिल्ली. देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच हेल्थ मिनिस्ट्री की तरफ से राहत देने वाली खबर आई है। हेल्थ मिनिस्ट्री ने बताया कि भारत में अबतक दुनिया के सबसे ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण को मात देने में सफल रहे हैं। भारत में अबतक 62 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण को मात दे चुके हैं। इसका अलावा एक अन्य राहत देने वाली खबर ये है कि लगातार पांचवे दिन भारत में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामले 9 लाख से कम रहे।

पढ़ें- इस राज्य में कोरोना की स्थिति पर प्रधानमंत्री ने जताई चिंता

हेल्थ मिनिस्ट्री के सेक्रेटरी राजेस भूषण ने बताया कि भारत में लगातार कोरोना वायरस का पॉजिटिविटी रेट गिरता जा रहा है। इस वक्त cumulative positivity rate 8.07%, weekly rate 6.24%, और daily rate 5.16% है। उन्होंने बताया कि करीब 87 फीसदी लोग ठीक हो चुके हैं। फिलहाल देश में एक्टिव मामलों की संख्या 11.69 फीसदी है जिसमें से कुछ अस्पताल में है या कछ होम आइसोलेशन में। देश में कोरोन की वजह से 1.53 फीसदी लोगों की मौत हुई है।

पढ़ें- रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज! उत्तर रेलवे चलाने जा रहा है 40 स्पेशल ट्रेनें

उन्होंने बताया कि कुछ एक्टिव कोरोना मामलों में से केरल में 11 फीसदी मामले, महाराष्ट्र में 25 फीसदी मामले, कर्नाटक में 13 फीसदी मामले हैं। इन राज्यों में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए हेल्थ मिनिस्ट्री यहां के संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर रही है। Ministry of Information and Broadcasting के सेक्रेटरी अमित खरे ने कहा, "हमने कोरोना से संबंधित उचित व्यवहार के लिए एक गहन जन आंदोलन शुरू करने का फैसला किया है। ये अभियान दो महीने- अक्टूबर और नवंबर में चलेगा और फिर मार्च तक विभिन्न रूपों में जारी रहेगा।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement