Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

बिहार विधानसभा चुनाव: तेजस्वी यादव ने कहा, यह इलेक्शन जनता बनाम नीतीश सरकार का है

तेजस्वी यादव ने कहा, ‘हमारी सरकार आने पर बिहारवासियों को कमाई, पढ़ाई और दवाई के लिए बाहर नहीं जाना होगा।’

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 31, 2020 23:20 IST
Bihar Elections, Bihar Elections Tejashwi Yadav, Tejashwi Yadav, Tejashwi Yadav Nitish Kumar- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE RJD नेता तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि 15 वर्षो के शासनकाल में नीतीश सरकार ने बिहार में कुछ नहीं किया।

गोपालगंज/सुगौली: राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि बिहार चुनाव जनता बनाम नीतीश सरकार का है और जनता कमाई, दवाई, पढ़ाई, सिंचाई, सुनवाई और कारवाई का इतंजाम करने वाली गरीब हितैषी सरकार चाहती है। गोपालगंज और सुगौली में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, ‘यह महज चुनाव नहीं बल्कि बेरोजगारी हटाओ आंदोलन भी है। बिहार को विकसित प्रदेश बनाने एवं बेरोजगारी, महंगाई और गरीबी हटाने की इस मुहिम में आपका सहयोग अपेक्षित है।’

‘125 दिनों तक घर से नहीं निकले थे नीतीश और अब...’

तेजस्वी ने कहा कि प्याज की माला बनाकर घूमने वाले बीजेपी नेता आज बढ़ती महंगाई पर एक शब्द सुनना नहीं चाहते। पहले बीजेपी नेताओं के लिये महंगाई डायन थी और अब क्या ‘भौजाई’ बन गई है। RJD नेता ने दावा किया कि कोरोना वायरस के समय में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 125 दिनों तक घर से बाहर नहीं निकले, पर अब चुनाव में वोट मांगने बेफिक्र घूम रहे हैं। उन्होंने लोगों से समर्थन मांगते हुए कहा कि NDA ने मेरे पीछे 30 हेलिकॉप्टर लगा दिए है और हमने अपने अकेले हेलिकॉप्टर को ट्रैक्टर बना दिया है। तेजस्वी यादव ने रोजगार एवं विकास के चुनावी वादे को दोहराया और कहा कि उन्हें सरकार बनाने का मौका मिला तो कैबिनेट की पहली बैठक में 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देंगे।

’15 साल के शासन में नीतीश सरकार ने कुछ नहीं किया’
उन्होंने कहा, ‘हमारी सरकार आने पर बिहारवासियों को कमाई, पढ़ाई और दवाई के लिए बाहर नहीं जाना होगा।’ तेजस्वी ने आरोप लगाया कि 15 वर्षो के शासनकाल में नीतीश सरकार ने बिहार में कुछ नहीं किया और आज भी शिक्षा, इलाज और रोजी-रोटी के लिए लोगों का पलायन जारी है। RJD नेता ने कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन, आंगनबाड़ी सेविका, टोला सेवक की मांगों को पूरा किया जाएगा। उन्होंने सवाल किया कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा जी बताएं कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं मिला?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement