bihar-vidhan-sabha-chunav-2020
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. बिहार विधान सभा चुनाव 2020
  5. बिहार: BJP ने LJP को ऑफर कीं विधानसभा की 27 सीटें और 2 MLC- सूत्र

बिहार: BJP ने LJP को ऑफर कीं विधानसभा की 27 सीटें और 2 MLC- सूत्र

सूत्रों ने बताया कि बीजेपी के इस ऑफर पर अभी LJP ने अपनी सहमति नहीं दी है। अंतिम फ़ैसला LJP की केंद्रीय संसदीय बोर्ड में होगा।

Nitish Chandra Nitish Chandra
Updated on: September 29, 2020 0:06 IST
bjp offers 27 seats to ljp । बिहार: BJP ने LJP को ऑफर कीं विधानसभा की 27 सीटें और  2 MLC- सूत्र- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बिहार: BJP ने LJP को ऑफर कीं विधानसभा की 27 सीटें और  2 MLC- सूत्र

पटना. बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही सियासत गरमा गई है। दोनों बड़े गठबंधनों में सीटों को लेकर रस्साकशी जारी है। एनडीए का हिस्सा एलजेपी बिहार चुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है, इसलिए पार्टी द्वारा लगातार भाजपा और जदयू पर दबाव बनाने की राजनीति की जा रही है। इसबीच सूत्रों से मिली खबर के अनुसार, बिहार में भाजपा की तरफ से एलजेपी को विधानसभा की 27 सीटें और  2 MLC का ऑफर दिया गया हैं।

सूत्रों ने बताया कि बीजेपी के इस ऑफर पर अभी LJP ने अपनी सहमति नहीं दी है। अंतिम फ़ैसला LJP की केंद्रीय संसदीय बोर्ड में होगा। एलजेपी को जो 27 सीटें देने का ऑफर किया गया है, उनमें बिस्फी, अररिया, बहादुरगंज, किशनगंज, अमौर, बलरामपुर, मधेपुरा, अलीनगर, केवटी, बरूराज, गरखा, रजौली, लालगंज, राजापाकड़, तेघड़ा, अलौली, कहलगांव, मनेर, डेहरी, ओबरा , कुटुंबा, बेलागंज, चकाई, सिकंदरा, जमुई और कटोरिया शामिल हैं।

पप्पू यादव, चंद्रशेखर ने मिलकर बनाया प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन

जन अधिकार पार्टी (जाप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने सोमवार को प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन (पीडीए) बनाने की घोषणा की। इस गठबंधन में चंद्रशेखर आजाद की अध्यक्षता वाली आजाद समाज पार्टी, एम के फैजी के नेतृत्व वाली सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी (एसटीपीआई) और बी पी एल मातंग की बहुजन मुक्ति पार्टी (बीएमपी) शामिल हुई है।

गठबंधन का ऐलान करते हुए जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने इसे मानवतावादी और सबको लेकर चलने वाला गठबंधन बताया। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन 30 साल के महापाप को समाप्त करने के लिए बनाया गया है। पप्पू यादव ने कहा कि उनकी बात राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा से भी हो रही है, उनका भी इस गठबंधन में स्वागत है।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि दो दिनों में इस गठबंधन में और अन्य पार्टियां भी शामिल होंगी। उन्होंने लोजपा और कांग्रेस को भी इस गठबंधन में शामिल होने की दावत दी। उन्होंने नीतीश कुमार पर समाजवादी नेता रघुवंश बाबू के अपमान का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार लाश पर राजनीति कर रहे हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X