Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

फ्री कोरोना वैक्सीन का वादा नहीं है चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन: चुनाव आयोग

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बिहार चुनाव के लिए अपने घोषणा पत्र में जो फ्री कोरोना वायरस वैक्सीन का वादा किया है वह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 31, 2020 13:22 IST
फ्री कोरोना वैक्सीन...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE फ्री कोरोना वैक्सीन का वादा नहीं है चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन: चुनाव आयोग

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बिहार चुनाव के लिए अपने घोषणा पत्र में जो फ्री कोरोना वायरस वैक्सीन का वादा किया है वह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है, चुनाव आयोग के पास दाखिल की गई एक आरटीआई के जवाब में आयोग ने यह जानकारी दी है। चुनाव आयोग ने इस बात की जानकारी आरटीआई कार्यकर्ता साकेत गोखले की ओर से दी शिकायत के जवाब में दिया है।

गोखले ने आरोप लगाया था कि इस तरह की घोषणा केंद्र सरकार की शक्तियों का दुरुपयोग है और मतदाताओं को गुमराह करने का प्रयास किया गया है। ये वादा ऐसे समय में किया गया है जिस समय वैक्सीन नीति तक तय नहीं की गई है। हालांकि, चुनाव आयोग ने बीजेपी के फ्री कोरोना वैक्सीन के वादे को आचार संहिता का उल्लंघन नहीं माना है।

गौरतलब है कि बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी प्रमुख सियासी दलों ने अपने-अपने घोषणापत्र में कई वादे किए हैं। सत्ताधारी बीजेपी ने बड़ा दांव चलते हुए बिहारवासियों को फ्री कोरोना वैक्सीन का वादा किया है। जिसको लेकर सियासी घमासान तेज हो गया। मामले ने तूल पकड़ा और इसकी शिकायत चुनाव आयोग से भी की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement