Thursday, March 28, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

बिहार चुनाव 2020: टिकट न मिलने पर भावुक हुए गुप्तेश्वर पांडेय, कहा- फोन से परेशान हूं...

हाल ही में बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पद से अपनी निर्धारित सेवानिवृति से पहले ही ऐच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) लेने वाले गुप्तेश्वर पांडेय ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में टिकट न मिलने पर प्रतिक्रिया दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 07, 2020 23:28 IST
Former DGP Gupteshwar Pandey- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Former DGP Gupteshwar Pandey

पटना/नई दिल्ली। हाल ही में बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पद से अपनी निर्धारित सेवानिवृति से पहले ही ऐच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) लेने वाले गुप्तेश्वर पांडेय ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में टिकट न मिलने पर प्रतिक्रिया दी है। पांडेय ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी है। जेडीयू ने बुधवार कोअपने 115 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है, सूची में पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का नाम कहीं नहीं हैं। 

गुप्तेश्वर पांडेय ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि 'अपने अनेक शुभचिंतकों के फ़ोन से परेशान हूँ। मैं उनकी चिंता और परेशानी भी समझता हूँ। मेरे सेवामुक्त होने के बाद सबको उम्मीद थी कि मैं चुनाव लड़ूँगा लेकिन मैं इस बार विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ रहा। हताश निराश होने की कोई बात नहीं है। धीरज रखें। मेरा  जीवन संघर्ष में ही बीता है। मैं जीवन भर जनता की सेवा में रहूँगा। कृपया धीरज रखें और मुझे फ़ोन नहीं करे। बिहार की जनता को मेरा जीवन समर्पित है। अपनी जन्मभूमि बक्सर की धरती और वहाँ के सभी जाति मजहब के सभी बड़े-छोटे भाई-बहनों माताओं और नौजवानों को मेरा पैर छू कर प्रणाम! अपना प्यार और आशीर्वाद बनाए रखें !'

कयास लगाए जा रहे थे कि जनता दल यूनाइटेड (JDU) से अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत करने वाले पांडे को बक्सर से टिकट दिया जा सकता है। बता दें कि, गुप्तेश्वर पांडेय बक्सर से बीजेपी का टिकट चाहते थे लेकिन जेडीयू और भाजपा के बीच सीट बंटवारे में ये सीट बीजेपी के खाते में चली गई। बीजेपी ने बुधवार देर शाम बक्‍सर सहित दो और सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। इसके साथ ही बीजेपी ने कुल 29 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। बिहार विधानसभा चुनाव में जेडीयू को 122 सीटें मिली हैं। जेडीयू ने अपने कोटे से 7 सीटें जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (हम) को दी है। वहीं जेडीयू ने 115 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। वहीं बीजेपी के खाते में 121 सीटें गई हैं, भाजपा ने अपने कोटे से 11 सीटें मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (VIP) को दी हैं। बीजेपी ने पहले चरण के 27 प्रत्‍याशियों के नाम की भी घोषणा कर दी है।

गौरतलब है कि गुप्तेश्वर पांडेय ने सेवानिवृत्ति के दो दिन बाद ही घोषणा की थी कि अगर मौका मिला तो वे चुनाव लड़ेंगे क्योंकि वे राजनीति को लोगों की सेवा करने का सबसे बड़ा मंच मानते हैं। गौरतलब है कि बिहार में इसी महीने पहले चरण के लिए वोट डाले जाने हैं। 28 अक्टूबर को पहले चरण, 3 नवंबर को दूसरे चरण और 7 नवंबर को तीसरे चरण का मतदान होना है, जबकि 10 नवंबर को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement