bihar-vidhan-sabha-chunav-2020
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. बिहार विधान सभा चुनाव 2020
  5. बिहार: टिकट नहीं मिलने पर गुप्तेश्वर पांडे बोले, "पार्टी तय करे अब मैं क्या करूं"

बिहार: टिकट नहीं मिलने पर गुप्तेश्वर पांडे बोले, "पार्टी तय करे अब मैं क्या करूं"

गुप्तेश्वर पांडे ने कहा, "मैं ठगा नहीं गया हूं। नीतीश कुमार किसी को ठगते नहीं हैं। राजनीति में कभी-कभी ऐसा होता है, जैसा आप सोचते हैं वैसा नहीं होता। अब मैं पार्टी (JDU) का सिपाही हूं।"

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 08, 2020 13:35 IST
बिहार: टिकट नहीं मिलने पर गुप्तेश्वर पांडे बोले, "पार्टी तय करे अब मैं क्या करूं"- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बिहार: टिकट नहीं मिलने पर गुप्तेश्वर पांडे बोले, "पार्टी तय करे अब मैं क्या करूं"

पटना: बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे ने चुनाव में टिकट नहीं मिलने के सवाल पर जवाब दिया। गुप्तेश्वर पांडे ने कहा, "मैं ठगा नहीं गया हूं। नीतीश कुमार किसी को ठगते नहीं हैं। राजनीति में कभी-कभी ऐसा होता है, जैसा आप सोचते हैं वैसा नहीं होता। अब मैं पार्टी (JDU) का सिपाही हूं।"

पार्टी मेरी जिम्मेदारी तय करेगी: गुप्तेश्वर पांडे

गुप्तेश्वर पांडे ने कहा, "VRS लेकर JDU का सक्रिय सदस्य बना। राजनीति में बहुत सारी मजबूरियां होती हैं। इस बार मैं चुनाव नहीं लड़ रहा हूं। राजनीति में कभी-कभी ऐसा होता है। अब पार्टी (JDU) मेरी जिम्मेदारी तय करेगी। जैसी जिम्मेदारी दी जाएगी, वैसा करूंगा। अब NDA को सोचना है कि मैं क्या करूंगा।"

फेसबुक पर किया पोस्ट

इससे पहले उन्होंने बुधवार की रात को फेसबुक पोस्ट लिखकर कहा था, "अपने अनेक शुभचिंतकों के फ़ोन से परेशान हूँ। मैं उनकी चिंता और परेशानी भी समझता हूँ। मेरे सेवामुक्त होने के बाद सबको उम्मीद थी कि मैं चुनाव लड़ूँगा लेकिन मैं इस बार विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ रहा। हताश निराश होने की कोई बात नहीं है।"

"मेरा जीवन संघर्ष में ही बीता है"

पोस्ट में उन्होंने आगे लिखा था, "धीरज रखें। मेरा जीवन संघर्ष में ही बीता है। मैं जीवन भर जनता की सेवा में रहूँगा। कृपया धीरज रखें और मुझे फ़ोन नहीं करे। बिहार की जनता को मेरा जीवन समर्पित है। अपनी जन्मभूमि बक्सर की धरती और वहाँ के सभी जाति मजहब के सभी बड़े-छोटे भाई-बहनों माताओं और नौजवानों को मेरा पैर छू कर प्रणाम! अपना प्यार और आशीर्वाद बनाए रखें!"

JDU-BJP सीट बंटबारे के कारण नहीं मिला टिकट!

कयास लगाए जा रहे थे कि जनता दल यूनाइटेड (JDU) से अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत करने वाले पांडे को बक्सर से टिकट दिया जा सकता है। बता दें कि, गुप्तेश्वर पांडेय बक्सर से बीजेपी का टिकट चाहते थे लेकिन जेडीयू और भाजपा के बीच सीट बंटवारे में ये सीट बीजेपी के खाते में चली गई।

BJP के हिस्से में गई बक्‍सर सीट

बीजेपी ने बुधवार देर शाम बक्‍सर सहित दो और सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। इसके साथ ही बीजेपी ने कुल 29 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। बिहार विधानसभा चुनाव में जेडीयू को 122 सीटें मिली हैं। जेडीयू ने अपने कोटे से 7 सीटें जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (हम) को दी है।

BJP के पास 121 सीटें

वहीं, जेडीयू ने 115 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। जबकि बीजेपी के खाते में 121 सीटें गई हैं, भाजपा ने अपने कोटे से 11 सीटें मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (VIP) को दी हैं। बीजेपी ने पहले चरण के 27 प्रत्‍याशियों के नाम की भी घोषणा कर दी है।

कब है बिहार चुनाव?

गौरतलब है कि बिहार में इसी महीने पहले चरण के लिए वोट डाले जाने हैं। 28 अक्टूबर को पहले चरण, 3 नवंबर को दूसरे चरण और 7 नवंबर को तीसरे चरण का मतदान होना है, जबकि 10 नवंबर को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment