Wednesday, May 08, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: क्या जमुई में सही लगेगा श्रेयसी का निशाना? 2015 में जीती थी RJD

कॉमनवेल्थ गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट शूटर श्रेयसी सिंह के चुनावी मैदान में होने की वजह से जमुई सीट पर सभी की नजरें हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 13, 2020 20:49 IST
Jamui seat, Shreyasi Singh, Vijay Prakash, BJP, RJD, Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK श्रेयसी सिंह बिहार के दिवंगत दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह की पुत्री हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में 2018 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में शूटिंग में गोल्ड मेडल जीता था।

पटना: बिहार के चुनावी समर में पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होना है। सूबे की जमुई विधानसभा सीट पर भी पहले चरण में ही मतदान होना है, और कॉमनवेल्थ गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट शूटर श्रेयसी सिंह के चुनावी मैदान में होने की वजह से इस सीट पर सभी की नजरें हैं। श्रेयसी को भारतीय जनता पार्टी ने टिकट दिया है, जबकि उनके मुकाबले सिटिंग एमएलए विजय प्रकाश हैं, जो राष्ट्रीय जनता दल की तरफ से दावेदारी पेश कर रहे हैं।

श्रेयसी सिंह बिहार के दिवंगत दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह की पुत्री हैं। दिग्विजय का 2010 में निधन हो गया था। वह पूर्व प्रधानमंत्रियों चंद्रशेखर और अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में मंत्री भी रह चुके थे। ऐसे में श्रेयसी सिंह अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाने की पूरी कोशिश कर रही हैं। श्रेयसी एक इंटरनेशनल शूटर भी हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में 2018 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में शूटिंग में गोल्ड मेडल जीता था।

2015 के विधानसभा चुनावों में जमुई की सीट पर आरजेडी का परचम लहराया था। उन चुनावों में आरजेडी प्रत्याशी विजय प्रकाश ने बीजेपी के अजय प्रताप को 8 हजार स भी ज्यादा मतों के अंतर से पटखनी दी थी। 2015 में विजय को जहां 66577 वोट मिले थे, वहीं अजय 58328 वोट ही बटोर पाए थे। तीसरे नंबर पर निर्दलीय रबिंद्र कुमार मंडल थे, जिनके ऊपर 8267 लोगों ने अपना भरोसा दिखाया था। जमुई की सीट पर नोटा को लेकर वोटर काफी हद तक उदासीन ही रहे लेकिन फिर 1975 लोगों ने नोटा का बटन दबाया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement