Friday, March 29, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: सिकंदरा में हवा किसके पक्ष में? 2015 में चला था कांग्रेस का सिक्का

सिकंदरा सीट पर इस बार HAM और कांग्रेस में कांटे की टक्कर की उम्मीद की जा रही है। एनडीए में बीजेपी और जनता दल यूनाइटेड जैसी 2 प्रमुख पार्टियों के समर्थन से HAM के उम्मीदवार कांग्रेस के सिटिंग विधायक को कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

India TV Tech Desk Written by: India TV Tech Desk
Published on: October 13, 2020 15:52 IST
Sikandra seat, Praphull Kumar Manjhi, Sudhir Kumar, HAM, Congress, Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020- India TV Hindi
Image Source : PTI 2015 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के सुधीर कुमार ने लोक जनशक्ति पार्टी के सुभाष चंद्र बोस को 7990 वोटों के अंतर से पराजित किया था।

पटना: बिहार विधानसभा चुनावों के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। 28 अक्टूबर को होने वाले पहले चरण के मतदान में बाजी मारने के लिए सभी प्रत्याशी मतदाताओं को रिझाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। बिहार की सिकंदरा विधानसभा सीट पर भी पहले चरण में 24 अक्टूबर को मतदान होना है। इस सीट पर सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान आवामी मोर्चा ने एनडीए की तरफ से प्रफुल्ल कुमार मांझी को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस की तरफ से सिटिंग विधायक सुधीर कुमार ताल ठोक रहे हैं।

सिकंदरा सीट पर इस बार HAM और कांग्रेस में कांटे की टक्कर की उम्मीद की जा रही है। एनडीए में बीजेपी और जनता दल यूनाइटेड जैसी 2 प्रमुख पार्टियों के समर्थन से HAM के उम्मीदवार कांग्रेस के सिटिंग विधायक को कड़ी टक्कर दे सकते हैं। वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी सुधीर कुमार अपने कार्यकाल के दौरान किए गए कामों के आधार पर जनता को अपने पाले में करने की कोशिश कर रहे हैं। 

2015 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो कांग्रेस के सुधीर कुमार ने लोक जनशक्ति पार्टी के सुभाष चंद्र बोस को 7990 वोटों के अंतर से पराजित किया था। उन चुनावों में सुधीर कुमार को 59092 वोट मिले थे, जबकि बोस पर 51102 मतदाताओं ने अपना भरोसा जताया था। तीसरे नंबर पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के गिरजा चौधरी थे जिन्हें 8026 वोट मिले थे। वहीं, नोटा पर 3924 लोगों ने बटन दबाया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement