Friday, April 26, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

बिहार चुनाव: महागठबंधन के दलों के बीच हुआ सीटों का बंटवारा, कांग्रेस का दबाव आया काम

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि सभी दलों ने मेरे नेतृत्व में जो विश्वास जताया है उस पर मैं खड़ा उतरूंगा।

Nitish Chandra Written by: Nitish Chandra @NitishIndiatv
Published on: October 03, 2020 17:51 IST
mahagathbandhan rjd congress seat distribution । बिहार चुनाव: महागठबंधन के दलों के बीच हुआ सीटों का - India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार चुनाव: महागठबंधन के दलों के बीच हुआ सीटों का बंटवारा, कांग्रेस का दबाव आया काम

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन के दलों के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है। महागठबंधन के दलों में सबसे ज्यादा सीटों पर लालू यादव की पार्टी राजद चुनाव लड़ेगी। राजद के हिस्से में 144 सीटें आई हैं। राजद इन सीटों में से झारखंड मुक्ति मोर्चा और वीआईपी पार्टी को भी सीटें देगी। राजद के बाद महागठबंधन की दूसरी बड़ी पार्टी कांग्रेस के हिस्से में इसबार 70 सीटें आई हैं। इसके अलावा कांग्रेस पार्टी को वाल्मीकिनगर की लोकसभा सीट भी दी गई है, जहां पर उपचुनाव होना है।

महागठबंधन का हिस्सा सीपीआई को 6, सीपीएम को 4 और भाकपा (माले) के हिस्से में 19 सीटें आई हैं। कांग्रेस नेता अविनाश पांडे ने कहा कि महागठबंधन में राजद बड़ा भाई है और तेजस्वी  इस महागठबंधन का नेतृत्व करेंगे। राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि सभी दलों ने मेरे नेतृत्व में जो विश्वास जताया है उस पर मैं खड़ा उतरूंगा।

उन्होंने कहा कि हम ठेठ बिहारी हैं, जो वादा करते हैं उसे पूरा करते हैं। हमारा डीएनए भी बहुत शुद्ध है। महागठबंधन का नेतृत्व कौन करेगा इसको लेकर सबलोग काफी चर्चा कर रहे थे। मीडिया के लोग भी काफी कयास लगाते रहते थे तो आज आपलोगों को जवाब मिल गया होगा। तेजस्वी ने कहा कि हमलोग सत्ता में आए तो पहली कैबिनेट की मीटिंग में पहले हस्ताक्षर से 10 लाख रोजगार देंगें। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को एडजस्ट नहीं किया जा सका है उनको बिहार को बचाने के लिये छोटी कुर्बानी देनी पड़ेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement