Saturday, April 27, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

बिहार में सामने आया नया गठबंधन, बिगाड़ सकता है NDA और महागठबंधन का खेल!

गठबंधन का ऐलान करते हुए जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने इसे मानवतावादी और सबको लेकर चलने वाला गठबंधन बताया। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन 30 साल के महापाप को समाप्त करने के लिए बनाया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 28, 2020 18:03 IST
pappu yadav chandrashekhar forms new alliance for bihar election । बिहार में सामने आया नया गठबंधन, ब- India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार में सामने आया नया गठबंधन, बिगाड़ सकता है NDA और महागठबंधन का खेल!

पटना. जन अधिकार पार्टी (जाप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने सोमवार को प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन (पीडीए) बनाने की घोषणा की। इस गठबंधन में चंद्रशेखर आजाद की अध्यक्षता वाली आजाद समाज पार्टी, एम के फैजी के नेतृत्व वाली सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी (एसटीपीआई) और बी पी एल मातंग की बहुजन मुक्ति पार्टी (बीएमपी) शामिल हुई है।

पढ़ें- NDA में शामिल हों शरद पवार, भविष्य में मिलेगा 'बड़ा इनाम'- रामदास अठावले

RLSP को भी दिया न्योता

गठबंधन का ऐलान करते हुए जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने इसे मानवतावादी और सबको लेकर चलने वाला गठबंधन बताया। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन 30 साल के महापाप को समाप्त करने के लिए बनाया गया है। पप्पू यादव ने कहा कि उनकी बात राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा से भी हो रही है, उनका भी इस गठबंधन में स्वागत है।

पढ़ें- Coronavirus से जुड़ी अच्छी खबर! 

नीतीश कुमार पर बड़ा हमला
उन्होंने दावा करते हुए कहा कि दो दिनों में इस गठबंधन में और अन्य पार्टियां भी शामिल होंगी। उन्होंने लोजपा और कांग्रेस को भी इस गठबंधन में शामिल होने की दावत दी। उन्होंने नीतीश कुमार पर समाजवादी नेता रघुवंश बाबू के अपमान का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार लाश पर राजनीति कर रहे हैं। यादव ने भाजपा को निशाना बनाते हुए कहा कि यह पार्टी शिखंडी की तरह सब में खटास पैदा कर रही है। उनके अनुसार रामविलास पासवान और नीतीश कुमार के बीच विवाद पैदा करने वाली पार्टी भी भाजपा ही है।

पढ़ें- बिहार: महागठबंधन में बवाल तय! RJD की कांग्रेस को दो टूक- 58 सीट मंजूर नहीं तो तलाश लें अपना रास्ता

न्याय की लड़ाई लड़ी जाएगी- चंद्रशेखर
इस मौके पर आजाद समाज पार्टी के चंद्रशेखर ने भी सवालों का जवाब दिया। आजाद ने कहा कि जहां भी न्याय की लड़ाई लड़ी जाएगी, वह वहां जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन सांप्रदायिक ताकतों और जातीय हिंसा को रोकने के लिए बना है। आजाद ने कहा कि कुछ लोग अहंकार में हैं और वे एसी के कमरों से बाहर नहीं निकल पाते और अत्याचार के खिलाफ संघर्ष नहीं करते हैं। मौके पर एस डी पी आई के एम के फैजी और बीएमपी से वालमातंग जी मौजूद थे। (IANS)

पढ़ें- Coronavirus: इन तीन जिलों पर है सीएम योगी की नजर, अधिकारियों को दिए विशेष रणनीति बनाने के निर्देश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement