bihar-vidhan-sabha-chunav-2020
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. बिहार विधान सभा चुनाव 2020
  5. बिहार: महागठबंधन में बवाल तय! RJD की कांग्रेस को दो टूक- 58 सीट मंजूर नहीं तो तलाश लें अपना रास्ता

बिहार: महागठबंधन में बवाल तय! RJD की कांग्रेस को दो टूक- 58 सीट मंजूर नहीं तो तलाश लें अपना रास्ता

बिहार में राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने साफ तौर पर कह दिया है कि अगर कांग्रेस को 58 सीट मंजूर नहीं है तो वो अपना रास्ता तलाश सकते हैं

Nitish Chandra Nitish Chandra
Updated on: September 28, 2020 16:06 IST
RJD Congress rift over seat sharing । बिहार: महागठबंधन में बवाल तय! RJD की कांग्रेस को दो टूक- 58 सी- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। दोनों गठबंधनों में सभी दल ज्यादा से ज्यादा सीटों के लिए जोर अजमाइश कर रहे हैं। एक तरफ जहां एनडीए में जदयू और एलजेपी भिड़े हुए हैं वहीं दूसरी तरफ महागठबंधन में भी हालात खराब नजर आ रहे हैं। छोटे दलों को तो छोड़िए, महागठबंधन के दो बड़े दल- राजद और कांग्रेस में भी सीटों को लेकर रार छिड़ती नजर आ रही है। बिहार में सीटों को लेकर राजद की तरफ से कांग्रेस को अल्टीमेटम दे दिया गया है कि उन्हें 58 से अधिक सीटें नहीं दी जा सकती हैं।

पढ़ें- Coronavirus: इन तीन जिलों पर है सीएम योगी की नजर, अधिकारियों को दिए विशेष रणनीति बनाने के निर्देश

बिहार में राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने साफ तौर पर कह दिया है कि अगर कांग्रेस को 58 सीट मंजूर नहीं है तो वो अपना रास्ता तलाश सकते हैं। साल 2015 में कांग्रेस को 41 सीटें महागठबंधन में मिली थीं, जिसमें 27 पर पार्टी को जीत मिली थी। जबकि RJD और जेडीयू 101-101 सीट पर लड़े थे। इस बार बिहार में हालात फिर बदल गए हैं, जदयू और भाजपा एकबार फिर से साथ हैं, जीतन राम मांझी भी महागठबंधन छोड़ नीतीश कुमार के साथ हो लिए हैं, ऐसे में कांग्रेस ज्यादा सीटों पर दावा ठोक रही है लेकिन राजद इसके लिए तैयार नहीं है।

बाहुबली आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद RJD में शामिल

बिहार के पूर्व सांसद आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद अपने पुत्र चेतन आनंद के साथ सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) में शामिल हो गई। सदस्यता ग्रहण करने के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार निशाना साधा। पूर्व सांसद लवली आनंद पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी आवास पहुंची और राबड़ी देवी और राजद नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने अपने पुत्र चेतन आनंद के साथ राजद की सदस्यता ग्रहण कर ली।

राजद की सदस्यता ग्रहण करने के बाद लवली आनंद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी कथनी और करनी में अंतर है। उन्होंने राजद में मन से काम करने का वादा करते हुए कहा कि नीतीश सरकार सभी पुरूषार्थी नेताओं को जेल भेजने का काम कर रही है, ऐसे लोगों को सत्ता से बेदखल करने के लिए सभी को एकजुट करेंगी। बाहुबली नेता आनंद मोहन फिलहाल जेल में बंद हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X