Sunday, May 05, 2024
Advertisement

SRH ने पहली बार IPL इतिहास में किया ये कारनामा, 17वें सीजन ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के खिलाफ मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 35 रनों से हार का सामना करना पड़ा। उनकी ये 17वें सीजन में 8 मैचों में तीसरी हार है। सनराइजर्स हैदराबाद ने हार के बाद भी एक खास लिस्ट में अपनी जगह जरूर बना ली है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 26, 2024 8:58 IST
Travis Head- India TV Hindi
Image Source : AP ट्रेविस हेड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के खिलाफ मैच के दौरान शॉट लगाते हुए।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में अब तक पैट कमिंस की कप्तानी में बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है। हैदराबाद ने 8 मैचों में खेलते हुए 5 में जीत दर्ज की है, तो उन्हें सिर्फ 3 में हार का सामना करना पड़ा है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के खिलाफ भले ही टीम को पिछले मैच में 35 रनों से हार मिली लेकिन इसके बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद प्वाइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। आईपीएल के 17वें सीजन में हैदराबाद के इस बेहतरीन प्रदर्शन की सबसे बड़ी वजह उनका मैदान पर आक्रामक खेल दिखाना है, जिसमें टीम बल्लेबाजी में छक्के मारने के मामले अभी बाकी टीमों से काफी आगे दिखाई दे रही है और उन्होंने एक खास कारनामा भी इस सीजन कर दिया है।

आईपीएल इतिहास में पहली बार सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से लगे 100 छक्के

सनराइजर्स हैदराबाद टीम की तरफ से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैच में कुल 9 छक्के लगे जिसके साथ ही वह आईपीएल के 17वें सीजन में 100 छक्के पूरे करने वाली पहली टीम बन गई है। इसी के साथ सनराइजर्स हैदराबाद पहली बार आईपीएल के किसी सीजन में 100 या उससे अधिक छक्के भी लगाने में कामयाब हुई है। इस लिस्ट में पहले स्थान पर मुंबई इंडियंस की टीम है, जिन्होंने अब तक 8 सीजन में ये कारनामा किया है। वहीं आईपीएल के 17वें सीजन को लेकर बात की जाए तो 41 मैचों के बाद छक्के लगाने के मामले में 108 सिक्स के साथ हैदराबाद की टीम पहले स्थान पर है, जबकि दूसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम है जिन्होंने इस सीजन 90 सिक्स लगाए हैं।

आईपीएल 2024 में 41 मैचों के बाद सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टीमें

  • सनराइजर्स हैदराबाद - 108 छक्के
  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु - 90 छक्के
  • दिल्ली कैपिटल्स - 86 छक्के
  • मुंबई इंडियंस - 85 छक्के
  • कोलकाता नाइट राइडर्स - 69 छक्के

हेनरिक क्लासेन के बल्ले से निकले अब तक सबसे ज्यादा छक्के

आईपीएल के 17वें सीजन में 41 मैचों के बाद सबसे ज्यादा छक्के वाले खिलाड़ी के तौर पर पहले 2 स्थानों पर सनराइजर्स हैदराबाद के हेनरिक क्लासेन और अभिषेक शर्मा हैं। क्लासेन ने जहां 27 तो वहीं अभिषेक ने 26 छक्के लगाए हैं। इसके बाद तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा शिवम दुबे हैं जिन्होंने अब तक 22 छक्के लगाए हैं। वहीं निकोलस पूरन के बल्ले से भी 22 छक्के देखने को मिले हैं, जबकि पांचवें नंबर पर 21 छक्कों के साथ ऋषभ पंत मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें

KKR के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, मिचेल स्टार्क की चोट पर भी आया बड़ा अपडेट

SRH vs RCB: रजत पाटीदार की ऐतिहासिक पारी, 11 साल बाद RCB के किसी बल्लेबाज ने किया ये कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement