Friday, March 29, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

JDU नेता की बेटी ने खुद को मुख्यमंत्री किया घोषित, पिता ने कहा पार्टी नहीं करेगी समर्थन

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (JDU) नेता विनोद चौधरी की बेटी पुष्पम प्रिया चौधरी ने खुद को मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 09, 2020 11:44 IST
Pushpam Priya Choudhary declares herself CM candidate for Bihar- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Pushpam Priya Choudhary declares herself CM candidate for Bihar while father Vidod Chaudhary says party will not support

पटना। बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (JDU) नेता विनोद चौधरी की बेटी पुष्पम प्रिया चौधरी ने खुद को मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित किया है। रविवार को पुष्पम प्रिया चौधरी ने बिहार की अखबारों में विज्ञापन देकर ‘प्लूरल्स’ नाम के राजनीतिक दल का अध्यक्ष घोषित कर खुद को मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी बताया है। रविवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर पुष्पम प्रिया चौधरी ने बिहार के अखबारों में यह विज्ञापन दिया था।

हालांकि पुष्पम प्रिया चौधरी के पिता विनोद चौधरी जो बिहार में जनता दल यूनाइटेड के नेता के तौर पर बिहार विधान परिषद के सदस्य रह चुके हैं, ने अपने बेटी के इस कदम पर कहा है कि जनता दल यूनाइटेड उनके इस कदम का समर्थन नहीं करेगा।

विनोद चौधरी ने कहा है कि उनकी बेटी व्यस्क हैं और पढ़ी लिखी हैं, उन्होंने कहा है कि बेटी ने जो घोषणा की है वह पूरी तरह से उसका खुद का फैसला है। विनोद चौधरी ने कहा कि अगर उनकी बेटी पार्टी (JDU) के शीर्ष नेतृत्व को चुनौती देती हैं तो पार्टी उसका समर्थन नहीं करेगी।

पुष्पम प्रिया चौधरी फिलहाल लंदन में रहती हैं और उन्होंने इंग्लैंड के द इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट स्टडीज विश्वविद्यालय से एमए इन डेवलपमेंट स्टडीज और लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स एंड पॉलीटिकल साइंस से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एमए किया है। पुष्पम प्रिया मूल रूप से बिहार के दरभंगा की निवासी हैं।

बिहार में इसी साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, सत्तारूढ़ JDU और भारतीय जनता पार्टी गठबंधन मिलकर चनाव लड़ सकता है और भाजपा नेता अमित शाह पहले ही कह चुके हैं कि चुनाव मुख्यमंत्री तथा JDU अध्यक्ष नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। वहीं दूसरी तरफ विपक्षी पार्टियां राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी तेजस्वी यादव के नेतृत्व में चुनाव लड़ सकती हैं। हालांकि चुनाव में अभी 6 महीने से ज्यादा का वक्त है और आगे चलकर क्या होता है यह देखना होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement