Friday, April 19, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

बिहार: रघुवंश ने दिया इस्तीफा तो इमोशनल हुए लालू, चिट्ठी लिख बोले- आप कहीं नहीं जा रहे

हस्तलिखित इस पत्र में लालू ने आगे लिखा, "चार दशकों में हमने हर राजनीतिक, सामाजिक और यहां तक कि पारिवारिक मामलों में मिल-बैठकर ही विचार किया है। आप जल्द स्वस्थ हो जाएं, फिर बैठकर बात करेंगे। आप कहीं नहीं जा रहे हैं। समझ लीजिए।"

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 10, 2020 21:09 IST
Raghuvansh Prasad Singh resignation lalu yadav letter । बिहार: रघुवंश ने दिया इस्तीफा तो इमोशनल हुए - India TV Hindi
Image Source : IANS बिहार: रघुवंश ने दिया इस्तीफा तो इमोशनल हुए लालू, चिट्ठी लिख बोले- आप कहीं नहीं जा रहे

पटना. बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के इस्तीफे के बाद अब पार्टी के अध्यक्ष लालू प्रसाद 'डैमेज कंट्रोल' में जुट गए हैं। लालू प्रसाद ने रघुवंश प्रसाद सिंह को एक पत्र लिखकर उन्हें मिल-बैठकर बातचीत करने की बात कही है।

चारा घोटाले के कई मामलों में सजा काट रहे लालू ने रांची जेल से रघुवंश प्रसाद सिंह को लिखे पत्र में लिखा है, "आपके द्वारा कथित तौर पर लिखी एक चिट्ठी मीडिया में चलाई जा रही है। मुझे तो विश्वास ही नहीं होता। अभी मेरे, मेरे परिवार और मेरे साथ मिलकर सिंचित राजद परिवार आपको शीघ्र स्वस्थ होकर अपने बीच देखना चाहता है।"

हस्तलिखित इस पत्र में लालू ने आगे लिखा, "चार दशकों में हमने हर राजनीतिक, सामाजिक और यहां तक कि पारिवारिक मामलों में मिल-बैठकर ही विचार किया है। आप जल्द स्वस्थ हो जाएं, फिर बैठकर बात करेंगे। आप कहीं नहीं जा रहे हैं। समझ लीजिए।"

इससे पहले, दिल्ली के एम्स में स्वास्थ्य कारणों से भर्ती रघुवंश प्रसाद सिंह ने अस्पताल से ही राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को एक पत्र लिखकर गुरुवार को इस्तीफा देने की घोषणा की है। उन्होंने पत्र में लालू प्रसाद को संबोधित करते हुए लिखा, "कर्पूरी ठाकुर के निधन के बाद 32 वर्षो तक आपके पीठ पीछे खड़ा रहा, लेकिन अब नहीं।"

रघुवंश प्रसाद सिंह ने इस पत्र को पत्रकारों को भेजा है। उन्होंने पत्र में लोगों से माफी मांगते हुए आगे लिखा है, "पार्टी, नेता, कार्यकर्ता और आमजन ने बड़ा स्नेह दिया। क्षमा करें।"

रघुवंश प्रसाद सिंह के इस्तीफे को लेकर राजद के नेता फिलहाल कुछ नहीं बोल रहे हैं, लेकिन भाजपा और जदयू रघुवंश सिंह के कदम को सही कदम बता रहे हैं। राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी कहते हैं कि उन्हें मीडिया से ही इसकी जानकारी मिली है। अधिकारिक सूचना उन्हें नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि अधिकारिक जानकारी मिलने के बाद बयान दिया जाएगा।

इधर, जदयू के प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि सिंह वरिष्ठ नेता है। उन्होंने कहा कि उन्हें यह कदम पहले उठाना चाहिए था। आलोक ने कहा कि राजद अब बबूल का वृक्ष हो गया है, इस कारण लोग वहां से भाग रहे हैं। जदयू में सिंह के आने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि कोई भी पार्टी सिंह से बड़े नेता का स्वागत करेगा।

उल्लेखनीय है कि सिंह पूर्व सांसद रामा सिंह के पार्टी में आने की सूचना के बाद नाराज थे। उन्होंने इससे पहले ही पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देकर यह संकेत दे दिया था। इस बीच हालांकि राजद के नेता तेजस्वी यादव ने अस्पताल में जाकर पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंह से मुलाकात की थी और उन्हें मनाने की कोशिश की थी। फिलहाल सिंह की तबीयत खराब है, वह दिल्ली के एम्स में भर्ती हैं। इस कारण उनसे सीधा संपर्क नहीं हो रहा है। (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement