Monday, May 06, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

Warisnagar Election Result: वारिसनगर में जेडीयू आगे, भाकपा प्रत्याशी लगातार दे रहे जेडीयू को कड़ी टक्कर

Warisnagar vidhan sabha chunav result: जेडीयू ने अशोक कुमार चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया है वहीं महागठबंधन में यह सीट भाकपा माले के पास है।

IndiaTV Hindi Desk Reported by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 10, 2020 14:31 IST
Warisnagar Seat Election Result Ashok Kumar Choudhary Phool Babu Singh CPIML- India TV Hindi
Warisnagar Seat Election Result

Warisnagar vidhan sabha chunav result 2020: बिहार की वारिसनगर विधानसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी है। जेडीयू ने अशोक कुमार चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया है वहीं महागठबंधन में यह सीट भाकपा माले के पास है। भाकपा की तरफ से फूलबाबू सिंह कैंडिडेट हैं।

चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, वारिसनगर विधानसभा सीट पर जनता दल यूनाइटेड प्रत्याशी अशोक कुमार 27442 वोटों के साथ सबसे आगे चल रहे हैं और दूसरे नंबर पर 26698 वोटों के साथ भाकपा की तरफ से फूलबाबू सिंह हैं। 7839 वोटों के साथ लोकजन शक्ति पार्टी प्रत्याशी उर्मिला सिन्हा तीसरे नंबर पर हैं। राष्ट्रीय जनता दल प्रत्याशी बी के सिंह को अबतक सिर्फ 2385 वोट मिल पाए हैं। 

2015 के विधानसभा चुनाव में वारिसनगर विधानसभा सीट से जेडीयू के अशोक कुमार ने लोजपा के चंद्रशेखर राय को 58 हजार वोटों से हराया था। 2010 के विधानसभा चुनाव में भी यहाँ से अशोक कुमार चौधरी ही जीते थे। अभी तक उप चुनावों को अगर मिला दिया जाए तो इस सीट पर सबसे ज्यादा तीन-तीन बार लोजपा, जदयू और जनता दल विजयी रहे हैं। 

इसबार चुनाव आयोग ने कोरोना वायरस को लेकर वोटिंग के दौरान कई दिशा-निर्देशों को लागू किया था जिसमें मतदान कर्मियों द्वारा इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम)की स्वच्छता, मास्क पहनना, थर्मल स्कैनिंग, सेनिटाइजर और साबुन और पानी की उपलब्धता और अन्य सुरक्षात्मक मापदंडों का पालन सुनिश्चत कराया जाना शामिल था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement