Friday, April 19, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़: नामांकन से पहले CM रमन सिंह ने योगी के पांव छुए, बेटी ने आरती उतारी

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण के चुनाव के लिए नामांकन भरने का आज अंतिम दिन है। मतदान 12 नवंबर को होंगे और मतगणना 11 दिसंबर को होगी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: October 23, 2018 15:44 IST
raman singh and yogi adityanath- India TV Hindi
raman singh and yogi adityanath

रायपुर: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में मंगलवार को नामांकन भरने से पहले मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और उनके पुत्र अभिषेक सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पांव छुकर मिशन 65 की सफलता के लिए आशीर्वाद लिया। इससे पहले रायपुर पहुंचे योगी का मुख्यमंत्री आवास में रमन सिंह की बेटी अस्मिता सिंह ने आरती उतारकर स्वागत किया।

नामांकन दाखिल करने से पहले रमन ने कहा कि राजनांदगांव और प्रदेश की जनता का प्यार भाजपा को हमेशा मिलता रहा है और आगे भी मिलेगा। मीडियाकर्मियों के द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में डॉ. रमन ने कहा कि "इस बार भी हम पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे और मिशन 65 का टारगेट पूरा करने में सफल होंगे। छत्तीसगढ़ का चुनाव पूरे देश के लिए महत्वपूर्ण है।"

उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति के सवाल पर उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ का आशीर्वाद सभी प्रत्याशियों को मिलेगा। राजनांदगांव से कांग्रेस की तरफ से करुणा शुक्ला के चुनाव लड़ने पर डॉ. सिंह ने कहा करुणा शुक्ला चुनाव लड़ रही हैं तो इसमें कोई समस्या नहीं है।

भाजपा में कुछ प्रत्याशियों के टिकट बदले जाने की खबरें हैं। इस पर रमन ने कहा, "केंद्रीय चुनाव समिति का निर्णय हो चुका है। मुझे नहीं लगता कि किसी भी प्रत्याशी का टिकट अब बदला जाएगा।" इसके बाद डॉ. रमन सिंह ने योगी और कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट जाकर नामांकन दाखिल किया।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण के चुनाव के लिए नामांकन भरने का आज अंतिम दिन है। मतदान 12 नवंबर को होंगे और मतगणना 11 दिसंबर को होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Chhattisgarh Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement