1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018
  5. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018: जहां CM रमन सिंह को डालना था वोट, उसी मतदान केंद्र का EVM खराब

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018: जहां CM रमन सिंह को डालना था वोट, उसी मतदान केंद्र का EVM खराब

छत्तीसगढ़ में वोटिंग के लिए पहुंचे मतदाताओं को सुबह से ही मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। सुबह से ही कई जगहों पर ईवीएम में खराबी की खबरें आई हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 20, 2018 16:11 IST
Chhattisgarh CM Raman Singh- India TV
Chhattisgarh CM Raman Singh

रायपुर: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए 72 विधानसभा सीटों पर वोटिंग की हो रही है। मतदान केंद्रों पर सुबह से भारी भीड़ दिखी। वोटिंग के लिए पहुंचे मतदाताओं को सुबह से ही मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। सुबह से ही कई जगहों पर ईवीएम में खराबी की खबरें आई हैं।

सबसे पहले राज्य की कवर्धा विधानसभा सीट पर ईवीएम खराब होने की खबर आई। यहां करीब आधे घंटे तक मतदान रुका रहा। खास बात ये है कि जिस पोलिंग बूथ पर ईवीएम में खराबी आई वहां पर ही मुख्यमंत्री रमन सिंह वोट डालते हैं। कवर्धा रमन सिंह का गृहनगर है। कवर्धा के मतदान केंद्र क्रमांक 232, 236, 239, 242 पर ईवीएम खराब हुई थी। कुछ देर की खराबी के बाद ईवीएम ठीक हुआ और वोटिंग फिर शुरू हुई।

सिर्फ कवर्धा ही नहीं कई और विधानसभा सीटों पर भी ईवीएम खराब होने की खबर आई. धमतरी में ईवीएम खराब होने के कारण काफी देर वोटिंग रुकी रही, जबकि सिहावा विधानसभा क्षेत्र में भी कई पोलिंग बूथ पर ईवीएम खराब होने की खबर आई। प्रेमनगर विधानसभा के बूथ नंबर 90-91 पर ईवीएम खराब हुई। यहां आधे घंटे की वोटिंग के बाद ईवीएम खराब हुई थी।

बता दें कि जहां-जहां ईवीएम मशीन खराब होने कि सूचना आई है वहां-वहां वोटिंग थोड़ी देर रोककर मशीनों को बदला जा रहा है जिसके कारण मतदाता निराश होकर लौट रहे हैं। निर्वाचन आयोग को इस पर जल्द ही संज्ञान लेना होगा क्योंकि अगर इसी प्रकार मतदाता लौटता रहा तो इसका असर मतदान के प्रतिशत पर भी पड़ेगा। वहीं, कुछ जगहों पर एक्सट्रा मशीनों से काम चलाना पड़ रहा है।

गौरतलब है कि मंगलवार को छत्तीसगढ़ की 72 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। इस चरण में अजीत जोगी, युद्धवीर सिंह जूदेव, रेणु जोगी, विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंह देव, 9 मंत्रियों समेत 1079 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Chhattisgarh Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment