Friday, April 26, 2024
Advertisement

राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा पर अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया, कहा-अच्छे काम का कोई समय नहीं होता

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अयोध्या में राम मंदिर बनाए जाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा राम मंदिर ट्रस्ट के गठन की घोषणा का स्वागत किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 05, 2020 13:38 IST
Arvind Kejriwal reaction on timing of announcement of Ram Mandir Trust- India TV Hindi
Image Source : Arvind Kejriwal reaction on timing of announcement of Ram Mandir Trust

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अयोध्या में राम मंदिर बनाए जाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा राम मंदिर ट्रस्ट के गठन की घोषणा का स्वागत किया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अच्छे काम का कोई समय नहीं होता। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा की टाइमिंग पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने कहा सरकार के पास अभी भी कल तक का समय है ऐसे में जितनी घोषणा करनी है वो कर ले।

गौरतलब है कि AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी और समाजवादी पार्टी नेता अबू आजमी ने राम मंदिर ट्रस्ट के गठन की घोषणा के टाइमिंग पर सवाल उठाए हैं। ओवैसी ने कहा है कि सरकार ने दिल्ली चुनाव को ध्यान में रखते हुए राम मंदिर ट्रस्ट के गठन की घोषणा की है। ओवैसी ने कहा है कि सरकार को 8 फरवरी के बाद राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा करनी चाहिए थी। 8 फरवरी के दिन दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है।

समाजवादी पार्टी नेता अबू आजमी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश का सभी सम्मान करते हैं और मंदिर भी बनना चाहिए, लेकिन दिल्ली के चुनाव से पहले ही ट्रस्ट के गठन की घोषणा क्यों की गई है। अबू आजमी ने यह भी कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी को भगवान राम से कोई लेना देना नहीं है।

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार सुबह संसद में बताया कि केंद्रीय कैबिनेट ने राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन को मंजूरी दे दी है। प्रधानमंत्री मोदी के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी होंगे जिनमें एक ट्रस्टी दलित समाज का भी होगा।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement