Friday, March 29, 2024
Advertisement

केजरीवाल ने 20 को लिया मां का आशीर्वाद, किया मंदिर में दर्शन और रोड शो, नामांकन 21 को

दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए 8 फरवरी को मतदान होगा। आम आदमी पार्टी एक बार फिर दिल्ली की सत्ता में वापसी के लिए पूरा जोर लगा रही है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: January 20, 2020 14:58 IST
Arvind Kejriwal - India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi Chief Minister and AAP convenor Arvind Kejriwal 

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा सीट से लिए मंगलवार को नामांकन करेंगे। सोमवार को मंदिर में दर्शन और रोड शो के बाद उन्होंने नामांकन करने का इरादा बदल दिया। इससे पहले केजरीवाल ने रविवार को ट्वीट किया था, ‘‘मैं कल नामांकन भरूंगा। मुझे खुशी होगी अगर आप आशीर्वाद देने आएंगे।’’ उल्लेखनीय है कि केजरीवाल दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक भी हैं।

रविवार को ‘‘आप’’ ने बयान में कहा था कि नामांकन दाखिल करने से पहले केजरीवाल रोड शो करेंगे और ऐतिहासिक वाल्मिकी मंदिर में भगवान वाल्मिकी का आशीर्वाद लेंगे। पार्टी के मुताबिक पंचकुइया मार्ग के जरिये रोड शो कनॉट प्लेस के इनर सर्किल जाएगा और फिर बाबा खड़ग सिंह मार्ग से आउटर सर्किल पर आएगा। रोड शो का समापन पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के नजदीक होगा। आम आदमी पार्टी ने बताया कि केजरीवाल जामनगर हाउस स्थित एसडीएम कार्यालय में नामांकन दाखिल करेंगे।

उल्लेखनीय है कि केजरीवाल ने रविवार को दस वादों का ‘‘गारंटी कार्ड’’जारी किया जिसमें उन्होंने दोबारा सत्ता में आने पर छात्रों के लिए मुफ्त बस सेवा और महिलाओं की सुरक्षा के लिए मोहल्ला मार्शल की नियुक्त सहित वादे किया। दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए आठ फरवरी को मतदान होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement