Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिल्ली चुनाव: तृणमूल कांग्रेस के AAP का समर्थन करने पर बीजेपी ने उड़ाई हंसी

दिल्ली चुनावों में तृणमूल कांग्रेस द्वारा आम आदमी पार्टी (AAP) को समर्थन देने पर भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने तंज कसते हुए कहा है तृणमूल बंगाल में भी अपनी सत्ता गंवाने की कगार पर है और जिन क्षेत्रों में उसका कोई अस्तित्व ही नहीं है वहां वह पार्टियों को समर्थन दे रही है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 30, 2020 18:49 IST
Mamata Banerjee and Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Mamata Banerjee and Arvind Kejriwal

कोलकाता: दिल्ली चुनावों में तृणमूल कांग्रेस द्वारा आम आदमी पार्टी (AAP) को समर्थन देने पर भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने तंज कसते हुए कहा है तृणमूल बंगाल में भी अपनी सत्ता गंवाने की कगार पर है और जिन क्षेत्रों में उसका कोई अस्तित्व ही नहीं है वहां वह पार्टियों को समर्थन दे रही है।

ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस 8 फरवरी को होने जा रहे दिल्ली चुनावों में आप को समर्थन दे रही है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने बृहस्पतिवार को न केवल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बल्कि सभी आप प्रत्याशियों का प्रचार करते हुए एक वीडियो अपलोड किया।

विजयवर्गीय ने कहा, “टीएमसी बंगाल में तेजी से अपना प्रभाव गंवा रही है और दिल्ली में आप को समर्थन दे रही है, जहां इसका कोई अस्तित्व ही नहीं है। ऐसे मुद्दों पर हम जितना कम बोलें उतना अच्छा है। टीएमसी को अपना मजाक उड़वाना बंद करना चाहिए।’’

बनर्जी और केजरीवाल के बीच पिछले कई वर्षों में सौहार्दपूर्ण संबंध रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल 2019 में आम चुनावों के दौरान अपने पश्चिम बंगाल के समकक्ष के समर्थन में आए थे। तत्कालीन पुलिस कोलकाता प्रमुख राजीव कुमार मामले में भी उन्होंने केंद्र के खिलाफ बनर्जी का समर्थन किया था। बनर्जी ने भी आम चुनावों में केजरीवाल पर हुए हमले का कड़ा विरोध किया था और इस मामले को लेकर भाजपा की आलोचना की थी।

ओ ब्रायन ने ट्वीट किया, “आम आदमी पार्टी को वोट दें। राजेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी राघव चढ्ढा को वोट दें। दिल्ली में अरविंद केजरीवाल और सभी आप प्रत्याशियों को वोट दें।”

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement