Friday, April 26, 2024
Advertisement

Delhi Elections: अनुराग ठाकुर 3 दिन और प्रवेश वर्मा पर 4 दिन का प्रतिबंध, नहीं कर सकेंगे प्रचार

चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार करने को लेकर 72 घंटे यानि 3 दिन का प्रतिबंध लगा दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 30, 2020 15:59 IST
Election Commission bans Anurag Thakur for 72 hours and Parvesh Verma for 96 hours from campaigning- India TV Hindi
Image Source : Election Commission bans Anurag Thakur for 72 hours and Parvesh Verma for 96 hours from campaigning

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार करने को लेकर 72 घंटे यानि 3 दिन का प्रतिबंध लगा दिया है। अनुराग ठाकुर के अलावा भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा पर भी आयोग ने 4 दिन का प्रतिबंध लगाया है। अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा को दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रचार में नियमों के विरुद्ध बयानबाजी करने का दोषी पाया गया है जिसके बाद चुनाव आयोग ने दोनो पर प्रचार करने से प्रतिबंध लगाया है।

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के बयान की वजह से सोमवार को तब विवाद पैदा हो गया जब वे दिल्ली में एक चुनावी रैली में पहुंचे और वहां जनता को ‘गद्दारों को मारने वाला’ भड़काऊ नारा लगाने के लिए उकसाया। इससे पहले उन्होंने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर हमला बोला था। रैली में, वित्त राज्य मंत्री ठाकुर ने कहा “ देश के गद्दारों को”, जिसपर भीड़ ने कहा, “ गोली मारो सा***को।” अनुराग ठाकुर दिल्ली की रिठाला विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी मनीष चौधरी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे। 

वहीं भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने मंगलवार को कथित तौर पर कहा कि 11 फरवरी को उनकी पार्टी के सत्ता में आने के एक घंटे के भीतर शाहीन बाग को खाली करा दिया जाएगा और कश्मीर में जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ, वह दिल्ली में भी हो सकता है। उन्होंने चेतावनी दी कि शाहीन बाग में लाखों सीएए विरोधी प्रदर्शनकारी घरों में घुस सकते हैं और महिलाओं से बलात्कार कर सकते हैं। वर्मा के इस कथित कथन के बाद खासा विवाद उठ खड़ा हुआ। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement