Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

दिल्ली सरकार की लापरवाही की वजह से जिंदा हैं निर्भया के दोषी, BJP ने लगाया आरोप

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार ने निर्भया के दोषियों को फांसी देने का मसला लटकाए रखा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 16, 2020 13:50 IST
Prakash Jawadekar- India TV Hindi
Image Source : Prakash Jawadekar

दिल्ली चुनाव में अब निर्भया के दोषियों की फांसी में देरी का मुद्दा सामने आया है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार ने निर्भया के दोषियों को फांसी देने का मसला लटकाए रखा। ​दिल्ली की केजरीवाल सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद नोटिस नहीं दे पाई। इसी वजह से निर्भया के दोषी अभी भी जिंदा हैं और उनकी फांसी में देरी हो रही है।

नई दिल्ली में आयोजित एक प्रेस कांन्फ्रेंस में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि निर्भया कांड के दोषी अभी तक फांसी पर नहीं लटके। इसके पीछे सिर्फ आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार जिम्मेदार है। दिल्ली की सरकार ने सिर्फ एक नोटिस जारी करने में ढाई साल का विलंब किया। अभी भी दिल्ली सरकार के वकील कह रहे कि 22 को फांसी नहीं हो सकती। उनको इतना लंबा वक्त दिया किसने, वो कब के फांसी पर लटक गए होते। जनता क्षुब्ध और जवाब मांगेगी कि क्यों नोटिस देने में विलंब किया।

बता दें कि दिल्ली सरकार के वकील राहुल मेहरा ने कल ही दिल्ली हाईकोर्ट में बयान दिया था कि यदि दोषियों की दया याचिका खारिज हो भी जाती है तो भी निर्भया के दोषियों को 22 जनवरी को फांसी नहीं हो सकती। मेहरा ने बताया कि नियम के अनुसार दया याचिका खारिज होने के बाद फांसी देने में कम से कम 14 दिन का वक्त दिया जाता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement