Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Delhi Election Results: ढोल नगाड़ों से गूंज रहा है ‘आम आदमी पार्टी’ का दफ्तर

जीत की तरफ बढ़ने के स्पष्ट संकेत मिलने के बाद मंगलवार को नीले और सफेद रंग के गुब्बारे लिए हुए और अपने नेता अरविंद केजरीवाल के बड़े कटआउट के साथ आप कार्यकर्ताओं ने पार्टी मुख्यालय में जश्न मनाना शुरू कर दिया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: February 11, 2020 16:26 IST
ढोल नगाड़ों से गूंज रहा है ‘आम आदमी पार्टी’ का दफ्तर- India TV Hindi
Image Source : PTI ढोल नगाड़ों से गूंज रहा है ‘आम आदमी पार्टी’ का दफ्तर

नयी दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनावों के रूझान में आम आदमी पार्टी के बड़ी जीत की तरफ बढ़ने के स्पष्ट संकेत मिलने के बाद मंगलवार को नीले और सफेद रंग के गुब्बारे लिए हुए और अपने नेता अरविंद केजरीवाल के बड़े कटआउट के साथ आप कार्यकर्ताओं ने पार्टी मुख्यालय में जश्न मनाना शुरू कर दिया। पार्टी कार्यालय में आप के सैकड़ों कार्यकर्ता पार्टी के प्रचार अभियान के गीत ‘लगे रहो केजरीवाल’ गुनगुना रहे थे और ड्रम बीट की धुन पर थिरक रहे थे। रूझानों में पार्टी की सीटों की संख्या बढ़ने पर आप के समर्थकों ने एक दूसरे को गले लगाया और लड्डू बांटे। 

बड़ी सी स्क्रीन पर सीटों की बढ़ती संख्या के बीच कई समर्थकों ने खुद को तिरंगे में लपेट रखा था और हाथों से जीत के निशान बना रहे थे । पेशे से इंजीनियर और तीन महीने से पार्टी के लिए प्रचार कर रहे 21 वर्षीय रमेश शर्मा ने कहा, ‘‘दिल्ली बच गयी। पिछले कुछ महीने में हम शायद ही ढंग से सो पाए थे । हम बता नहीं सकते कि कितना खुश हैं । बहुत साफ संदेश गया कि है कि केवल विकास का मुद्दा ही चलेगा और कुछ नहीं ।’’ पार्टी कार्यालय की छत पर गुब्बारों और फूलों से सजा एक मंच भी बनाया गया है, जहां से अंतिम नतीजों की घोषणा के बाद केजरीवाल के संबोधित करने की संभावना है । 

अपने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं गोपाल राय और संजय सिंह के साथ मुख्यमंत्री पार्टी कार्यालय में ही थे लेकिन बाहर नहीं आए । हरिनगर से आए पार्टी के एक कार्यकर्ता संजीव सिंह ने कहा, ‘‘हमें पता था। हमने इस देश की राजनीति बदल दी। अभी दिल्ली, अगली बारी देश की है।’’ कार्यकर्ता फरीन खान ने कहा, ‘‘हमें उम्मीद थी इतना स्पष्ट संदेश मिल गया है कि हिंदू-मुस्लिम की राजनीति काम नहीं करेगी ।’’ पास में ही लगे एक बड़े से पोस्टर में लिखा है, ‘‘अच्छे होंगे पांच साल, दिल्ली में तो केजरीवाल। ’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement