Friday, April 19, 2024
Advertisement

दिल्ली चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर समेत कई नेता AAP में शामिल

दिल्ली विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने आप का दामन थाम लिया है।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: January 09, 2020 18:41 IST
Congress leader, former MLA Shoaib Iqbal joined Aam Aadmi...- India TV Hindi
Congress leader, former MLA Shoaib Iqbal joined Aam Aadmi Party

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने आप का दामन थाम लिया है। दिल्ली विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर और पूर्व विधायक शोएब इकबाल ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता हासिल की। इकबाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता हासिल की। इकबाल के अलावा कांग्रेस के आली मोहम्मद इकबाल और सुलताना भी आप में शामिल हो गई हैं।

बता दें कि शोएब इकबाल दिल्ली की मटिया महल विधानसभा सीट से 5 बार विधायक रहे हैं। वह 1993 से लेकर 2013 तक लगातार 20 साल तक मटिया महल सीट से चुनाव जीतते रहे है। हालांकि 2015 के चुनाव में उन्हें आम आदमी पार्टी के असिम अहमद खान ने शिकस्त दी थी। शोएब इकबाल 1993 से लेकर 2013 तक लगातार 20 साल तक यहां से चुनाव जीतते रहे। 1993 और 1998 में शोएब इकबाल जनता दल के टिकट से तो 2003 में जनता दल सेकुलर के टिकट पर जीते। 2008 में शोएब ने लोक जनशक्ति पार्टी के टिकट पर जीत हासिल की थी। 2013 में शोएब जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़ते हए अपनी लगातार जीत हासिल की।

माना जा रहा है कि शोएब इकबाल को आम आदमी पार्टी इस बार चुनावी मैदान में उतार सकती है। आप कई मौजूदा विधायकों के टिकट काटकर उनकी जगह नए चेहरों को मौका देने का विचार कर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement