Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्ली: कांग्रेस ने जारी की सात उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे रोमेश सभरवाल

दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने सात उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल को चुनावी मैदान में उतारा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 21, 2020 0:00 IST
Congress interim President Sonia Gandhi and party leader Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI Congress interim President Sonia Gandhi and party leader Rahul Gandhi

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कुल 7 प्रत्याशियों के नाम हैं। लिस्ट के अनुसार, नई दिल्ली विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी अरविंद केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल को चुनाव मैदान में उतारा गया है। हालांकि, भाजपा ने नई दिल्ली सीट पर अबतक अपने प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है।

किसे कहां से मिला टिकट?

कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में तिलक नगर से सरदार रामींदर सिंह बमराह, राजेंद्र नगर से रॉकी तुसीद, बदरपुर से प्रमोद कुमार यादव, कोंडली से अमरीश गौतम, घोंडा से भीष्म शर्मा और करावल नगर से अरबिंद सिंह के नाम हैं। कांग्रेस ने इससे पहले अपनी पहली लिस्ट में 54 प्रत्याशियों का ऐलान किया था। वहीं, कांग्रेस की सहयोगी राजद ने भी सोमवार को ही अपने हिस्से में आई चार सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया।

राजद ने भी किया उम्मीदवारों का ऐलान

राजद ने बुराड़ी सीट पर राजद ने बुराड़ी सीट पर प्रमोद त्यागी को उतारा है। किराड़ी सीट से मोहम्मद रियाजुद्दीन, उत्तम नगर से शक्ति कुमार बिश्नोई और पालम से निर्मल कुमार सिंह को टिकट दिया गया है। फिलहाल, कांग्रेस और सहयोगी राजद ने कुल मिलाकर 65 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। हालांकि, राज्य में कुल 70 विधानसभा सीटें हैं।

अकाली दल नहीं लड़ेगा दिल्ली चुनाव: सिरसा

शिरोमणि अकाली दल ने सोमवार को कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर सहयोगी भाजपा द्वारा उसका रुख बदलने के लिए कहे जाने के बाद वह अगले महीने होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में नहीं उतरेगी। अकाली दल नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा के साथ चुनाव से संबंधित तीन बैठकों में उनकी पार्टी से सीएए पर उसके रुख पर विचार करने को कहा गया।

राजौरी गार्डन विधानसभा सीट से विधायक बन चुके सिरसा ने कहा, ‘‘भाजपा के साथ हमारी बैठक में हमसे सीएए पर रुख पर फिर से विचार करने को कहा गया लेकिन हमने ऐसा करने से मना कर दिया। शिरोमणि अकाली दल की पुरजोर राय है कि मुसलमानों को सीएए से अलग नहीं रखा जा सकता।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के भी पुरजोर खिलाफ हैं।’’

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement