Monday, April 29, 2024
Advertisement

Delhi Vidhan Sabha Chunav Results 2020: सबसे पहले कहां देखें दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे?

दिल्ली विधानसभा चुनाव में डाले गए वोटों की गिनती चुनाव आयोग की वेबसाइट पर लाइव अपडेट की जाएगी। इसके साथ ही इंडिया टीवी भी दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों के परिणामों को लेकर लाइव अपडेट अपने पाठकों तक पहुंचाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 10, 2020 16:15 IST
Delhi Assembly Election Results 2020- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Delhi Assembly Election Results 2020

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में डाले गए वोटों की गिनती चुनाव आयोग की वेबसाइट पर लाइव अपडेट की जाएगी। इसके साथ ही इंडिया टीवी भी दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों के परिणामों को लेकर लाइव अपडेट अपने पाठकों तक पहुंचाएगा। इतना ही नहीं इंडिया टीवी चैनल और इंडिया टीवी की वेबसाइट पर आपको दिल्ली विधानसभा चुनाव से जुड़ी कई रिपोर्ट्स मिलेंगी, जिनके जरिए आप यह आंकलन कर पाएंगे कि आखिर चुनाव के जो नतीजे रहे हैं वह किन कारणों से हैं।

कब जारी होंगे दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे?

दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए आठ फरवरी को वोट डाले गए। दिल्ली में कुल 62.59 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी रणबीर सिंह ने बताया, ‘‘ चुनाव के अंतिम आंकड़ों के मुताबिक 62.59 फीसदी मतदान हुआ।’’ सिंह ने बताया कि सबसे ज्यादा मतदान बल्लीमारान सीट पर हुआ, जहां 71.6 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं, सबसे कम मतदान दिल्ली छावनी में हुआ, जहां 45.4 प्रतिशत वोट डाले गए। अब 11 फरवरी को चुनाव के नतीजे घोषित होंगे।

कहां देखें दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे?

चुनाव आयोग की वेबसाइट पर दिल्ली विधानसभा चुनाव में डाले गए वोटों की गिनती लाइव अपडेट होगी। इसके अलावा इंडिया टीवी चैनल और इंडिया टीवी की वेबसाइट पर भी आप चुनावों के नतीजे देख सकते हैं। हम आपके लिए चुनावों के नजीतों के साथ समय-समय नजीतों का अनालिसिस भी करते रहेंगे, जिससे आपको नतीजों के पीछे का कारण समझने में मदद मिलेगी। इंडिया टीवी पर आपको 11 फरवरी की सुबह आठ बजे से ही आंकड़े मिलने शुरू हो जाएंगे। www.indiatv.in इंडिया टीवी की वेबसाइट है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement