Saturday, May 04, 2024
Advertisement

मुझे मनोज तिवारी के गाने पसंद हैं, वह नृत्य अच्छा करते हैं: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी का उनके गानों के लिए मज़ाक नहीं उड़ाते हैं, बल्कि वह उनके वीडियो देखते हैं, जिनमें वह ‘अच्छा नृत्य’ करते हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 06, 2020 17:38 IST
Arvind Kejriwal and Manoj Tiwari- India TV Hindi
Arvind Kejriwal and Manoj Tiwari

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी का उनके गानों के लिए मज़ाक नहीं उड़ाते हैं, बल्कि वह उनके वीडियो देखते हैं, जिनमें वह ‘अच्छा नृत्य’ करते हैं। आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए साक्षात्कार में केजरीवाल ने कहा कि वह जहां भी जाते हैं, लोगों से तिवारी के गाने सुनने और उनके गानों और नृत्य के वीडियो देखने के लिए कहते हैं।

आप के राष्ट्रीय संयोजक दिल्ली भाजपा के इस आरोप का जवाब दे रहे थे कि वह तिवारी के गानों का मज़ाक उड़ाकर ‘पूर्वांचलियों’ और उनकी संस्कृति का अपमान कर रहे हैं। दिल्ली में रहने वाले पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को पूर्वांचली कहा जाता है और वे राष्ट्रीय राजधानी के चुनाव में अहम भूमिका निभाते हैं।

केजरीवाल ने कहा, “मैंने तिवारी का उनके गीत ‘रिंकिया के पापा’ के लिए मज़ाक नहीं उड़ाया बल्कि, मैंने अच्छे गीत गाने के लिए उनकी तारीफ की है। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि इसमें अपमान और मजाक कहां है। मैं तिवारी के गाने सुनता हूं। मुझे उनके वीडियो पसंद हैं। वह नृत्य अच्छा करते हैं।"

आप नेता ने तिवारी को ‘गायक’ बताकर उन पर तंज कसा था। तिवारी भोजपुरी के जाने माने कलाकार हैं और उन्होंने ‘रिंकिया के पापा’ गाना गाया है। पिछले महीने तिवारी ने कहा था कि केजरीवाल 'रिंकिया के पापा' का मजाक उड़ा रहे हैं और पूर्वांचलियों तथा उनकी संस्कृति का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया था कि पूर्वांचली केजरीवाल सरकार के मुफ्त पानी और बिजली से प्रभावित नहीं होंगे और उनमें से 98 फीसदी लोग भाजपा का समर्थन कर रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement